news-details

वन विभाग ने ‘पौधा तुम्हर द्वार’ योजना का किया शुभारंभ.!..8815335871 पर संपर्क करने पर संबंधित व्यक्ति को घर पहुंचा कर पौधा प्रदाय किया जाएगा।

ग्राम पंचायत मुकडेगा में वन विभाग की टीम द्वारा लैलूंगा विधायक चक्रधर सिंह सिदार के मुख्य आतिथ्य में पौधा तुम्हर द्वार योजना का शुभारंभ

अब वन विभाग पहवन विभाग द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं पौधारोपण के लिए विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें पौधारोपण हेतू घर पहुंच सेवा हेतु ‘पौधा तुम्हर द्वार’ अभियान का शुभारंभ किया गया इसी कड़ी में विकासखंड अंचल में वन विभाग द्वारा वनों की सुरक्षा एवं पर्यावरण के संतुलन बनाए रखने के लिए तथा वनों के प्रति जन जागरूकता बढ़ाने के लिए पौधा तुम्हर द्वार योजना का शुभारंभ किया गया। विकासखंड मुख्यालय के ग्राम पंचायत मुकडेगा में वन विभाग की टीम द्वारा लैलूंगा विधायक चक्रधर सिंह सिदार के मुख्य आतिथ्य में पौधा तुम्हर द्वार योजना का शुभारंभ किया गया।

कार्यक्रम के दौरान लैलूंगा विधायक चक्रधर सिंह सिदार ने वन एवं पर्यावरण का महत्व समझाते हुए बताया कि वन ही जीवन का आधार है, पेड़ पौधों से ही हमें शुद्ध ऑक्सीजन मिलती है इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को पर्यावरण के प्रति जागरूक होकर पौधारोपण करना चाहिए। कार्यक्रम के दौरान वन विभाग के अधिकारियों ने वन विभाग द्वारा पर्यावरण संरक्षण हेतु चलाए जा रहे हैं अभियान को विधायक के माध्यम से झंडी दिखाते हुए गाड़ी को रवाना किया

आम जनों को समझाते हुए बताया कि दिनांक 25 जून से 31 जूलाई तक सुबह 10:30 बजे से 5:30 बजे तक वन विभाग द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर। 8815335871 पर संपर्क करने पर संबंधित व्यक्ति को घर पहुंचा कर पौधा प्रदाय किया जाएगा। कार्यक्रम में उपस्थित विधायक चक्रधर सिंह सिदार के साथ मुकडेगा सरपंच वसुंधरा हृदय राम दाऊ क्षेत्र के बीडीसी रायमती चौहान, तोलमा बीडीसी उलीमा कुजूर, भूपदेव पटेल, राजेंद्र बैरागी, राकेश बेहरा, बेस्किमुड़ा बी डी सी मझनोबाईं, अदल साय सिदार के साथ वन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी एवं वन विभाग के कर्मचारी उपस्थित रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें