news-details

रायगढ़ में टिड्डी दल की आक्रमण की खबर ..! कलेक्टर ने तत्काल भेजा कृषि विभाग को...

किसी ने सोशल मीडिया में अफवाह फैला दी कि ग्राम गेरवानी में टिड्डी दल देखे पाए गए हैं। जब इसकी खबर रायगढ़ के संवेदनशील कलेक्टर श्री भीमसिंह को मिली तो कलेक्टर साहब ने तत्काल कृषि विभाग के अफसरों को गेरवानी गांव भेज दिया लेकिन वहाँ पाकिस्तानी टिड्डी दल नही बल्कि लोकल टिड्डी ही निकले जो आमतौर पर आक के पेड़ में लगते हैं और पत्ते तक चट कर जाते हैं।

आज रायगढ़ कृषि विभाग के अधिकारी उस समय सकते में आ गए जब गेरवानी गांव में सोसल मीडिया के माध्यम से खबर वायरल हुई कि टिड्डी दल यहाँ पहुंच कर नुकसान कर रहे है । टिड्डी दल की सूचना पर एम एल भगत (उपसंचालक कृषि) ए. के. एस बनाफर, शेख कलीमुल्ला, श्रीमती जमीमा एक्का मौके पर पहुंचे,यहां पर लोकल हापर दिखाई दिया, उपसंचालक कृषि के आदेशानुसार दवा का छिड़काव किया जा रहा है। वही कृषि विभाग ने अब राहत की सांस ली है।

आपको बता दें कि वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी अशोक कुमार सिंह बनाफर कार्यों के लेकर बहुत ज्यादा एक्टिव हैं, श्री ए के एस बनाफर की पददस्थापना जब से रायगढ़ ब्लॉक में हुई है, किसानों की भलाई के लिए सदैव लगे रहते है। प्रतिदिन किसानों से सम्पर्क, फील्ड भ्रमण एवं योजनाओ का क्रियान्वयन जो बनाफर जी द्वारा किया जाता है अन्य अधिकारियों को भी इनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है ।




अन्य सम्बंधित खबरें