news-details

गोठान के नाम से आया पाया निगल गए सरपंच और सचिव.....सारंगढ़ तहसील के भी कई गाँव मे मिली है शिकायत, खुलासा जल्द...!

भूपेश सरकार में महत्वाकांक्षी योजना का सरपंच सचिव कैसे कर रहे है बंदरबाट इसका एक उदाहरण है जांजगीर-चांपा जिले सक्ति के ग्राम पंचायत जर्वे और मसनिया कला.... जहां गोठान के नाम पर पैसे निकाला गया है. जबकि कोई कार्य नहीं हुआ है.

गोठान का अधिकारियों की जांच टीम के द्वारा जांच किया अब प्रतिवेदन के आधार पर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी. गोठान का निरीक्षण करने एसडीएम सुभाष सिंह राज पहुंचे थे. ग्राम पंचायत जर्वे के पूर्व सरपंच के द्वारा पैरा ढुलाई और गौठान में फेसिंग के नाम पर भारी धांधली की गई है.

गौठान में पैरा ढुलाई के नाम पर लगभग 88 हजार रुपए, 3 लाख गोठान में समतलीकरण एवं पैरा के नाम पर एवं 4 लाख रुपए,  4 बोर खनन एवं फेसिंग के नाम पर कुल 7.88 लाख रूपए 14 वित्त से आहरण किया गया है.

जबकि गौठान का  कार्य आरंभ ही नहीं हुआ है. ऑनलाइन दस्तावेज में फेसिंग का कार्य बताया जा रहा है. मगर सचिव द्वारा समतलीकरण  प्रस्ताव के नाम से निकाला गया है. 14 वें वित्त की राशि का आहरण हो चूका है. ऐसा बताया जा रहा है कि दोनों के दस्तावेज में भिन्नता नजर आ रही है. गौठान मैं ना तो समतलीकरण किया गया है, ना ही फेसिंग तार का कार्य किया गया है. 

पूर्व सरपंच प्रेम कुमारी पटेल सचिव संतोष चौहान के द्वारा 14वें वित्त के तहत पैरा एवं बोर खनन के लिए राशि आहरण की जा चुकी है.

वही तत्कालीन गौठान समिति के अध्यक्ष गोपाल देवांगन ने बताया कि यहां कुल 52 ट्रिप पैरा गौठान में आया था. उन्होंने यह भी बताया कि मैंने अपने स्वयं के ट्रैक्टर से 22 ट्रिप और बाकी के ट्रिप पूर्व सरपंच पति गणेश पटेल के द्वारा डाला गया है. बकायदा 500 रुपए प्रति ट्रिप के हिसाब से मुझे दस हज़ार का भुगतान नगद किया जा चुका है.

वही 14 वित्त कि राशी आहरण करने के लिए जो बिल लगया गया है. उसमें किसी सिदार के नाम से बिल का उपयोग किया गया है. मगर 7.88 लाख रुपए का भुगतान मुन्नालाल खुटे के नाम से कैसे किया गया. यह भी जांच का विषय है.

14 वित्त से प्रति बोर 1 लाख रुपए सिर्फ खनन के नाम से 4 लाख भुगतान किया जाना बताया गया है. इन सभी शिकायतों की जांच के लिए अनुविभागीय अधिकारी डॉ सुभाष राज के द्वारा जर्वे के गौठान और बोर खनन का निरीक्षण किया गया.

जनपद सीईओ आर्य साहु को जांच टीम गठित कर 8 तारीख दिन सोमवार को जांच प्रतिवेदन प्रस्तुत करने के निर्देश किए गए.

इस संबध में अनुविभागीय अधिकारि डाक्टर सुभाष सिंह राज के द्वारा जर्वे और मसानिया कला का निरीक्षण किया गया. जिसमें दोनों जगहों पर अनियमितता पाई गई हैं. जांच टीम के द्वारा जांच प्रतिवेदनके आधार पर दोषियों पर कार्यवाही की जाएगी.




अन्य सम्बंधित खबरें