news-details

ENG Vs PAK: 5 अगस्त को खेला जाएगा पहला टेस्ट सीरीज, तारीखों का हुआ एलान बिना दर्शकों के खेला जायेगा सीरीज.

कोरोना वायरस की वजह से पिछले चार महीनों से क्रिकेट नहीं खेला जा रहा है. हालांकि 8 जुलाई से शुरू हो रही वेस्टइंडीज और इंग्लैंड की सीरीज से क्रिकेट पर लगा ब्रेक खत्म होगा. वेस्टइंडीज सीरीज खत्म होने के तुरंत बाद पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों में टक्कर देखने को मिलेगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नवीनतम कार्यक्रम की सोमवार को पुष्टि की.

इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज और इतने ही मैचों की टी 20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगी. पाकिस्तान की टीम मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर पांच से नौ अगस्त के बीच होने वाले पहले टेस्ट मैच से इंग्लैंड दौरे की शुरुआत करेगी. दोनों टीमों के बीच दूसरा व तीसरा टेस्ट मैच साउथैम्पटन के एजेस बाउल में 13 से 17 अगस्त तक और 21 से 25 अगस्त तक खेला जाएगा.

इसके बाद दोनों टीमें फिर से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर लौट आएंगी, जहां उन्हें 28, 30 अगस्त और एक सितंबर को तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलेगी.

बिना दर्शकों के खेली जाएगी सीरीज पाकिस्तान की टीम 29 जून से ही वॉरसेस्टरशायर में 14 दिन के अपने क्वरंटाइन पीरियड में है. 13 जुलाई को टीम डर्बीशायर जाएगी और फिर उसके बाद एक अगस्त को मैनचेस्टर पहुंचेगी.

बता दें कि पिछले हफ्ते पाकिस्तान के 19 खिलाड़ी इंग्लैंड पहुंचे थे. लेकिन अब बाकी 9 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट भी नेगेटिव आ चुकी है. इस हफ्ते के अंत तक सभी 9 खिलाड़ी इंग्लैंड में मौजूद पाकिस्तान की टीम के साथ जुड़ेंगे. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज का आयोजन मैदान पर बिना दर्शकों के ही हो रहा है.




अन्य सम्बंधित खबरें