news-details

ग्रामीणों के सजगता एवं डी एस पी अंजू कुमारी के तत्परता से पश्चिम बंगाल के 6 व्यक्ति सहित छत्तीसगढ़ के 1 गौ तस्कर पकड़ाये..!

सरिया के कटंगपाली क्षेत्र की घटना..

लगभग 50 गायों को पश्चिम बंगाल ले जाने की थी प्लानिंग

ग्रामीणों ने 112 डायल कर दी सूचना

एक तरफ छत्तीसगढ़ सरकार गौ रक्षा के लिए गोठान योजना में करोड़ों खर्च कर के गौ रक्षा हेतु प्रतिबद्ध है। और ऐसे लोगों की कमी भी नही जो गौ तस्करी करके पैसों के लालच में क्षेत्र में नाम को बदनाम करने से भी नही चूक रहे हैं।

गौ तस्करों के तार कहां से कहां जुड़े हुए हैं इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है किस सरिया के कटंग पाली क्षेत्र में स्थित एक क्रेशर के भीतर लगभग 50 मवेशियों को ले जाने एक कंटेनर पश्चिम बंगाल से यहां पहुंचा हुआ है।

इस बात की सूचना पर सरिया थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी अंजू कुमारी को लगने के बाद उन्होंने दलबल सहित इस स्थान पर दबिश दी। जहां मौके पर पश्चिम बंगाल के छह आरोपियों सहित गोबरसिंहा गांव के एक ग्रामीण को गिरफ्तार कर लिया गया।

सरिया थाने की सूचना पर वेटनरी डॉक्टरों की टीम भी मौके पर पहुंची जहां मवेशियों की स्वास्थ्य सम्बंधित भी जांच की गई। सरिया थाना में गिरफ्तार किए गए आरोपियों का भी डॉक्टरी मुलायजा किया गया है। कंटेनर को किया गया जप्त सरिया पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए कंटेनर को जप्त कर लिया है ।

वहीं आरोपियों से कड़ी पूछताछ की जा रही। यह कंटेनर वाहनों की ट्रांसपोर्टिंग के लिए उपयोग होने वाला वाहन है जिसे गौ तस्करी के लिए उपयोग किया जाना था लेकिन इसके पहले ही सरिया पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया।

बताया जा रहा है कि सल्हेओना और कटंगपाली के बीच स्थित जिस क्रेसर के कैंपस में कंटेनर खड़ा था वहां के चौकीदार ने गौ तस्करी के संदेह होने की सूचना ग्रामीणों को दी। इसके बाद ग्रामीणों ने सरिया पुलिस एवं डायल 112 को सूचना दी थी। और ग्रमीणों की सूचना से गौ तस्करों का भांडा फोड़ हुआ.





अन्य सम्बंधित खबरें