news-details

दो आरोपीयों से 15 चोरी की मोटरसायकल बरामद

मोटरसाइकिल चोरी करने वाले दो आरोपी को सिटी कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 15 मोटरसाइकिल बरामद किया गया है। शनिवार को कंट्रोल रूम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भूरकर ने बताया है कि पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर को कुछ दिनों से सूचना मिल रही थी कि महासमुन्द क्षेत्रांतर्गत चोरी एवं मोटर सायकल चोरी की संख्या बढ़ती जा रही है। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी थाना प्रभारियों को वाहन चोरी की घटना में लगाम लगाने के साथ ही पुराने शातिर वाहन चोरों पर निगाह रख कर उनके साथी गिरोह का पता लगाने के लिए निर्देशित किया गया था।

इस पर कोतवाली प्रभारी शेरसिंह बंदे शुक्रवार को मुखबिर से सूचना मिली कि क्लबपारा में हेमू अग्रवाल चोरी की मोटरसायकल बेचने ग्राहक की तलाश कर रहा है। हेमू अग्रवाल पहले भी चोरी एवं आर्म्स एक्ट में चालान हो चुका है तथा फिगेश्वर के वाहन चोरी के अपराध में वांछित है। मुखबिर की सूचना पर थाना सिटी कोतवाली पुलिस ने हेमू अग्रवाल को गिरफ्तार कर उसके घर की तलाशी ली, जहाँ 3 मोटरसायकल मिली।

आरोपी ने पुलिस को पूछताछ में जानकारी दी कि वह अपने साथी चन्दू के साथ मिलकर चोरी करता है और रायपुर,महासमुन्द,गरियाबंद से मोटरसायकल चुराई है। आरोपियों ने कुछ मोटर साइकिल अपने रिश्तेदारों एवं साथी के यहां यह कह कर छुपा रखी थी कि वह मोटर साइकिल बेचने खरीदने का कारोबार कर रहे हैं।

पुलिस ने आरोपियों के रिश्तेदारों और दोस्तों के पास से 12 वाहन जब्त किए। इसमें अमेठी खल्लारी से 3, उमरिया मंदिरहसौद 2 और 10 वाहन अन्य स्थानों से बरामद किए। जब्त वाहनों की कीमत 4 लाख 50 हजार बताई जा रही है। सिटी कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में कार्रवाई कर आरोपियों को जेल भेजा।




अन्य सम्बंधित खबरें