news-details

रायगढ़ पुलिस के हाथ आए मोटर सायकल चोर गिरोह के 03 सदस्य, आरोपियों से 12 चोरी की बाइक हुई बरामद, 02आरोपियों की तलाश जारी..

तमनार पुलिस द्वारा आज दिनांक 11.07.2020 को क्षेत्र में मोटरसाइकिल चोरी करने वाले के 03 सदस्यों को 12 चोरी की मोटर सायकलों के साथ पकड़कर गिरोह का पर्दाफाश किया गया हैं, आरोपियों के 02 साथी फरार हैं जिनकी पतासाजी की जा रही है।

जानकारी के अनुसार दिनांक 08.07.2020 को सीएचसी तमनार में लैब टेक्नीशियन का काम करने वाले कमलेश कुमार पटेल की सुपर स्प्लेंडर बाइक CG 13 F/3715 को अस्पताल परिसर से अज्ञात चोर चोरी कर ले गया था, जिस की पतासाजी की जा रही थी ।

गत दिनों जिला मुख्यालय में ए.टी.एम. कैशवैन लूट की बड़ी वारदात के बाद पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा सभी थाना/चौकी प्रभारियों को चोरी, लूट, डकैती जैसे सम्पधत्ति संबंधी अपराधों में संलिप्त आरोपियों पर सतत निगाह रखने निर्देशित किया गया है । इस क्रम में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक अभिनव कांत सिंह को मुखबिर ने सूचना दिया कि शारदा मंदिर तमनार के पास आकर रुकने वाले कुछ लोग लगातार नई-नई बाइक में घूमते हैं, इनकी गतिविधियां संदिग्ध है । सूचना पर थाना प्रभारी तमनार एवं स्टाफ द्वारा शारदा मंदिर के पास रहने वाले सुखराम खाडिया के मकान पर दबिश दिये । जहां भोलेशंकर कैवर्त एवं पुन्‍नीलाल खाडिया मिले जिनके पास से तीन चोरी की मोटरसाइकिलें मौके पर मिली । सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने अपने साथी परमेश्वर उर्फ राजा का नाम बताया जो चोरी की बाइक को उड़ीसा बार्डर के गांवों में बेचा करता था । साथ ही इसके साथ चोरी में तमनार क्षेत्र के  दो युवक भी शामिल है जो घटना दिनांक से फरार है । 

आरोपियों की निशादेही पर कुल 12 मोटरसाइकिल जप्त की गई है, जिनमें 02 बाइक थाना तमनार के अपराध क्रमांक 236, 242/2020 धारा 379 ता.हि. से संबंधित है तथा जप्त अन्य 10 बाइक के संबंध में धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC की कार्यवाही की गई है । 

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक अभिनव कांत सिंह, एएसआई आशिक रात्रे, आरक्षक अरविंद पटनायक, कमलेश्वर सिंह एवं अश्वनी सिदार की सक्रिय भूमिका थी । जप्त मोटर साइकलों के थाना क्षेत्र चक्रधरनगर, पूंजीपथरा, घरघोड़ा एवं लैलूंगा से चोरी होने की जानकारी मिली है ।

गिरफ्तार आरोपी
1- भोलेशंकर कैवर्त पिता जीवन प्रकाश कैवर्त उम्र 29 वर्ष साकिन पनघट पारा गली डभरा थाना डभरा जिला जांजगीर चांपा (छ0ग0)
2- परमेश्वर उर्फ राजा पिता देवशंकर मांझी उम्र 32 वर्ष साकिन मुढहर खेत थाना हिमगीर जिला सुन्दरगढ (उड़िसा)
3- पुन्नीलाल खड़िया पिता धनीराम खड़िया उम्र 25 वर्ष साकिन नारायणपुर मुड़ापारा थाना लैलूंगा जिला रायगढ़ (छ0ग0)




अन्य सम्बंधित खबरें