news-details

मजदूरी नहीं करने वालों का नाम फड़ मुंशी ने चढ़ाया रजिस्टर में, जबरन की वसूली.

बसना थाना अंतर्गत लमकेनी ग्राम पंचायत के आश्रित ग्राम बेल्डीह पठार के तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्र में भ्रष्टाचार होने का अजीबो गरीब मामला प्रकाश में आया है. जहाँ फड़ मुंशी ने बिना काम किये एक मजदुर का नाम रजिस्टर में चढ़ा दिया और उसे रकम भेजकर वह रकम ले ली.

बसना थाना अंन्तर्गत बेल्डीह पठार निवासी संजय मिरी ने तेंदूपत्ता संग्रहण केंद्र के फड़ मुंशी जलीसिंह खूंटे पर आरोप लगाया है कि वह उड़ीसा राज्य इट भठ्ठे इट बनाने गया था तो इस दौरान फड़ मुंसी ने संजय मिरी के नाम पर तेंदूपत्ता 300 बंडल को फर्जी तरीके से रजिस्टर में चढ़ाकर कुल 1200 रूपये फर्जी तरीके से रिकार्ड में दर्ज कर लिया.

जिसकी जानकारी मजदूर संजय मिरी को नही था अब अन्य प्रदेश से मजदूर संजय मिरी जब गृह ग्राम लौटा तब फड़ मुंसी घर आकर पीड़ित को 1200 रूपये को मांगने लगा. जिसपर पीड़ित ने कहा कि उसके द्वारा किसी प्रकार का तेंदुपत्ता संग्रहण नही किया है तो उसके नाम से संग्रहण दर्ज कर सकते हो. तो फड़ मुंशी ने जबाब में कहा कि मेरी मर्जी से चढ़ा दिया हूँ ऊक्ट रकम को निकाल कर दे.

पीड़ित द्वारा मना करने पर फड़ मुंशी द्वारा लगातार गांव में दो से तीन दिनों तक लड़ाई-झगड़ा कर प्रताड़ित करने लगा उक्त लड़ाई झगड़े से तंग आकर संजय मिरी 11 जुलाई को 1200 रूपये फड़ मुंशी को वापस लौटा दिया. जिसकी शिकायत बसना थाना में प्रभारी से की है. और उक्त मामले की जाँच कर फर्जी रूप से तेंदूपत्ता संग्रहण के नाम पर राशि निकालने वालों पर कार्रवाही की मांग की है.




अन्य सम्बंधित खबरें