news-details

पेंशन संबंधी बायोडाटा का मिलान करने का झांसा देकर पुलिस के पूर्व सहायक उपनिरीक्षक से 5 लाख 77 हजार की ठगी.

पिथौरा के पूर्व सहायक उप निरीक्षक के बैंक खाते से 5,77,000 रूपये पेंशन संबंधी बायोडाटा का मिलान करना है बोलकर ठगों द्वारा आनलाईन ट्रांसफर कर निकाल लिए गए. ठगी की जानकारी होने बाद पिथौरा थाने में मामले की शिकायत की गई है. जिसपर पुलिस ने 420-IPC के तहत मामला दर्ज किया है.

शत्रुघन ध्रुव ने पुलिस को बताया कि वे छत्तीसगढ शासन पुलिस विभाग में सहायक उप निरीक्षक के पद पर कार्यरत था जो दिनांक 31 मई 2020 को थाना पिथौरा से सेवानिवृत्त हुए है. इसके बाद शत्रुघन ध्रुव को 13 जुलाई 2020  के लगभग शाम 04.30 से 5 बजे उनके मोबाइल नंबर पर कोई अज्ञात मोबाइल नंबर द्वारा फ़ोन कर अपने आप को महालेखागार कार्यालय से बोल रहा हूं बताया. और कहा कि आपका पेंशन संबंधी बायोडाटा का मिलान करना, पेंशन संबंधी राशि आपके वास्तविक खाता में डालने के लिए जानकारी चाहिये कहकर उनके मोबाइल में आये  OTP को मांग लिया.

इसके बाद शत्रुघन ध्रुव  के OTP देते ही तुरंत शत्रुघन ध्रुव के खाता से 50,000 रू. कटने का मेसेज आया तो उन्होंने तुरन्त बैंक जाकर बैंक में ATM कार्ड को देकर बंद कराया. और निश्चिंत हो गये. किन्तु 14 जुलाई को सुबह 08:00 पुन: उनके खाता से राशि कटने का मेसेज आया. जिसके बाद वे तत्काल SBI शाखा पिथौरा जाकर पता किया तो पाया कि उक्त खाता में शेष जमा 5,27,000 रूपये भी धोखाधड़ी कर निकाल लिए गए थे.

इस तरह पूर्व सहायक उप निरीक्षक से ठगों द्वारा दो बार  कुल 5,77,000 रूपये धोखाधड़ी कर हड़प लिए गए.




अन्य सम्बंधित खबरें