news-details

आमिर खान को नहीं मिल रही 'महाभारत' के लिए हरी झंडी

हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप के ऑफीशियल रीमेक लाल सिंह चड्ढा में व्यस्त आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस को महाभारत को वेब सीरीज के तौर पर बनाने के लिए हरी झंडी मिलने में लंबा वक्त लग सकता है। नेटफ्लिक्स के भीतर ही आमिर खान के इस प्रोजेक्ट को लेकर लोग एकमत नहीं है। आमिर खान की फिल्मों में भारतीय इतिहास को लेकर संवेदनाएं सही नहीं हो पाने की बात भी इस चर्चा में उठ रही है। दूसरे महाभारत जैसी धार्मिक सीरीज में कुछ भी उल्टा सीधा होने पर सीधे नेटफ्लिक्स की साख पर असर पड़ने का खतरा भी ओटीटी की क्रिएटिव टीम के लोग जता रहे हैं।

शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा जैसे सितारों के ओटीटी स्पेस में सक्रिय होने और सलमान खान की कंपनी के टीवी शोज बनाने में सक्रिय होने के बाद अब आमिर खान ही बचे हैं, जिनकी कंपनी ओटीटी या टीवी पर फिलहाल कुछ नहीं कर रही है। अब आमिर ओटीटी पर महाभारत लाने के मूड में बताए जाते हैं। इस महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट को बनाने की बातचीत पिछले चार-पांच साल से चल रही हैं। खबरें बताती हैं कि इसके लिए आमिर ने देश में मौजूद सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में से एक नेटफ्लिक्स से बातचीत की है।

सूत्रों के मुताबिक नेटफ्लिक्स की क्रिएटिव टीम महाभारत को लेकर कई दौर की चर्चाएं कर चुकी है। इन चर्चाओं के बीच आमिर की पीरियड फिल्मों पर भी बात होती है। आमिर ने 'मंगल पांडे' बनाई तो वह उस किरदार में लोगों को जमे नहीं। फिर उनकी बड़ी फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' फ्लॉप हो गई। लोगों ने उन्हें फिरंगी के किरदार में भी पसंद नहीं किया। लगान को बने जमाना हो चुका है और अब के लिहाज से 'महाभारत' मेगा बजट प्रोजेक्ट है। अगर इस प्रोजेक्ट में थोड़ी सी भी चूक होती है तो प्लेटफॉर्म को न सिर्फ आर्थिक बल्कि ब्रांड वैल्यू का भी नुकसान हो सकता है।

दरअसल, आमिर शुरुआत में इसे फीचर फिल्मों की एक फ्रेंचाइजी के रूप में बनाना चाहते थे। लेकिन, अभी उनका मन बदला है और उन्हें लग रहा है कि फीचर फिल्में उनकी रची पटकथा के साथ न्याय नहीं कर सकतीं। इसलिए उन्होंने इस प्रोजेक्ट को मल्टी सीजन में तोड़कर एपिसोड के रूप में बनाने का फैसला किया है। सूत्रों ने कहा, 'वह खुद भी इसे लेकर बहुत ज्यादा आत्मविश्वास नहीं दिखा पा रहे हैं। इसका निर्माण करना बहुत जोखिम भरा काम लग रहा है। फिर भी देखते हैं कि आमिर क्या योजना सुझाते हैं।'




अन्य सम्बंधित खबरें