news-details

इंग्लैंड के बेन स्टोक्स दुनिया के नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर बने

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने इतिहास रच दिया है. स्टोक्स आईसीसी की ताज़ा टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. अपने टेस्ट करियर में उन्होंने पहली बार यह कीर्तिमान हासिल किया. वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज़ में स्टोक्स सबसे ज्यादा रन और सबसे ज्यादा विकेट (संयुक्त रूप से) लेने वाले खिलाड़ी हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मैनटेस्टर टेस्ट की पहली पारी में 176 रन और एक विकेट, वहीं दूसरी पारी में नाबाद 78 रन और दो विकेट अपने नाम करने वाले स्टोक्स आईसीसी की टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में 497 अंको के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए. स्टोक्स के लिए यह उपलब्धि किसी सपने से कम नहीं है, क्योंकि एंड्रयू फ्लिंटॉफ के बाद वह टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले पहले इंग्लिश ऑलराउंडर हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में पिछले लंबे वक्त से वेस्टइंडीज़ के टेस्ट कप्तान जेसन होल्डर नंबर वन ऑलराउंडर थे. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में अपने लचर प्रदर्शन के कारण उन्होंने अपना ताज गवां दिया. होल्डर अब 459 अंको के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं.

आईसीसी की टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में तीसरे स्थान पर 397 अंको के साथ रविंद्र जडेजा तीसरे स्थान पर हैं. वहीं 281 अंको के साथ आर अश्विन इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. हैरानी की बात यह है कि ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क 298 अंको के साथ टॉप ऑलराउंडर खिलाड़ियों की सूची में चौथे स्थान पर हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें