news-details

मोइन अली को इंग्लैंड का उप-कप्तान बनाया गया

आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में बड़ा बदलाव देखने को मिला है. ऑलराउंडर मोइन अली को इस सीरीज के लिए उपकप्तान बनाया गया है. जोस बटलर वेस्ट इंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में भाग लेने के कारण वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बयान में कहा,  " इंग्लैंड की तीन मैचों की रॉयल लंदन सीरीज़ के लिए मोइन अली को उप-कप्तान बनाया गया है. "

बता दें कि मोइन अली को वेस्ट इंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया. उनकी जगह डॉम बेस और जैक लीच को चुना गया. इंग्लैंड के असिस्टेंट कोच पॉल कॉलिंगवुड, जो कि 2010 विश्व ट्वेंटी-20 जीतने वाले इंग्लैंड के कप्तान हैं, इस सीरीज के लिए मुख्य कोच होंगे, वहीं इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज मार्कस ट्रेस्कोथिक बैकरूम स्टाफ में होंगे.

यह सीरीज 30 जुलाई से शुरू हो रही है. सीरीज से पहले दो वार्म-अप मैच 21 जुलाई और 24 जुलाई को खेले जाएंगे. इंट्रा-स्क्वाड वार्म-अप मैच के बाद फाइनल टीम का सिलेक्शन होगा. बता दें कि 33 वर्षीय मोइल अली इंग्लैंड की तरफ से 60 टेस्ट, 102 वनडे और 28 टी-20 मुकाबले खेल चुके हैं. वह गेंदबाजी के साथ-साथ शानदार बैटिंग के लिए भी जाने जाते हैं.

इंग्लैंड वनडे टीम ट्रेनिंग स्क्वायड

इयोन मॉर्गन (कैप्टन), मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), टॉम बैंटन, सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), हेनरी ब्रूक्स, ब्रायडन कार्स, टॉम कुरेन, लियाम डॉसन, बेन डकेट, लॉरी इवांस, रिचर्ड ग्लीसन, लुईस ग्रेगरी, सैम हैन, टॉम हेल्म, लियाम लिविंगस्टोन, साकिब महमूद, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल साल्ट, रीस टॉपले, जेम्स विंस, डेविड विली.




अन्य सम्बंधित खबरें