news-details

दमदार प्रोसेसर वाला Asus ROG Phone 3 आज होगा लॉन्च


ताइवान की स्मार्टफोन कंपनी Asus अपना गेमिंग स्मार्टफोन ROG Phone 3 आज लॉन्च करने जा रही है. यह कंपनी का सबसे पावरफुल गेमिंग स्मार्टफोन साबित हो सकता है क्योंकि सोर्स के मुताबिक इसमें न सिर्फ हैवी बैटरी दी जायेगी बल्कि पावरफुल प्रोसेसर भी मिल सकता है. तो चलिए जानते हैं Asus ROG Phone 3 के बारे में.

Asus नए ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन में Qualcomm Snapdragon 865+ प्रोसेसर लगा सकती है. हाल ही यह प्रोसेसर लॉन्च हुआ है और यह अब तक का सबसे पावरफुल प्रोसेसर भी है. लेकिन कंपनी की तरफ से इस प्रोसेसर के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. Snapdragon 865 Plus प्रोसेसर की बात करें तो गेमिंग के अनुभव को बेहतर करने के लिए यह काफी मददगार साबित होगा. यह स्मार्टफोन की परफॉरमेंस को अल्ट्रा स्मूथ बनाने में मदद करेगा. ग्राफिक्स के लिए इसमें Adreno 650 GPU दिया गया है, जिसकी स्पीड पहले के मुकाबले 10 फीसदी ज्यादा है. इसके CPU की स्पीड 2.84GHz से लेकर 3.1GHz है जो कि अबतक की सबसे फास्ट स्पीड का दावा है.

Snapdragon 865 Plus में फास्टकनेक्ट 6900 के जरिए वायरलेस कनेक्टिविटी की सुविधा मिलेगी. इतना ही नहीं इसमें सबसे बड़ा अपग्रेड Wifi में मिलेगा. में Wi-Fi 6E और ब्लूटूथ 5.2 मिलेगा. इसके अलावा डिस्प्ले के लिए इसका रिफ्रेश रेट 144Hz होगा. इसके जरिये 8K विडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा मिलेगी. इसके अलावा इसमें क्विक चार्ज 4 प्लस का भी सपोर्ट मिलगा. इसके अलावा पावर के लिए नए ROG Phone 3 गेमिंग स्मार्टफोन में 6000 mAh की बैटरी मिल सकती है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक इस स्मार्टफोन में 6.59 इंच का एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा जोकि कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 6 से लैस होगा. फोटोग्राफी के लिए इसमें क्वाड कैमरा सेटअप मिल सकता है जिसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइम कैमरा, 12 मेगापिक्सल का कैमरा, 8 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल होगा.

इस समय OnePlus 8 Pro इस फोन को टक्कर दे सकती है. वैसे यह गेमिंग फोन तो नहीं है लेकिन इसमें लगा प्रोसेसर काफी पावरफुल है और हैवी गेम्स भी आसानी से चल जाती हैं. कीमत की बात करें तो OnePlus 8 Pro के 8GB+128GB वाले वेरिएंट की कीमत 54,999 रुपये रखी गई है, वहीं 12GB+128GB वाले वेरिएंट को आप 59,999 रुपये में खरीद सकते हैं. परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 SoC प्रोसेसर और X55 5G चिपसेट दिया है




अन्य सम्बंधित खबरें