news-details

IPL से पहले ही मैदान पर उतर सकते हैं इंडियन क्रिकेटर्स

टीम इंडिया के फैंस जल्द ही अपने खिलाड़ियों को मैदान पर उतरते हुए देख सकते हैं. अभी तक तय कार्यक्रम के मुताबिक इंडियन क्रिकेट टीम को दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलनी है. लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि यूएई में आईपीएल से ठीक पहले इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज खेली जा सकती है.

टीम इंडिया ने मार्च में न्यूजीलैंड दौरे से लौटने के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है. इंडिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच मार्च में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज को कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिया था. इसके बाद बोर्ड ने दिसंबर तक होने वाली सभी इंटरनेशनल सीरीज को रद्द कर दिया है.

अंग्रेजी अखबर मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई आईपीएल की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को इंटरनेशनल सीरीज खेलते देखना चाहता है. बोर्ड की पहली प्राथमिकता दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन ट्वेंटी-ट्वेंटी मैचों की सीरीज खेलने की है. दोनों देशों के बीच पहले अगस्त में तीन मैचों की सीरीज खेलना तय था, लेकिन उसे रद्द कर दिया गया था.

आयोजन में नहीं है कोई मुश्किल चूंकि आईपीएल की शुरुआत होने में अभी दो महीने का वक्त है इसलिए दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज का आयोजन करने में कोई मुश्किल नहीं होगी. बीसीसीआई पहले से ही क्रिकेटर्स को अगस्त में ही यूएई भेजने का मन बना चुका है. बीसीसीआई चाहता है कि खिलाड़ी एक महीने की प्रैक्टिस के जरिए अपनी पुरानी लय हासिल करें.

हालांकि बीसीसीआई का यह फैसला आईपीएल की फ्रेंचाइजी को रास नहीं आने की आशंका भी है. फ्रेंचाइजी टूर्नामेंट के लिए अपने खिलाड़ियों की तैयारी पर जोर देना चाहती है. फ्रेंचाइजी चाहती हैं कि खिलाड़ी आईपीएल से पहले आपस में कुछ प्रैक्टिस मैच खेले. हालांकि इन सब बातों पर आधिकारिक एलान होना बाकी है.




अन्य सम्बंधित खबरें