news-details

गेंद पकड़ने की कोशिश में होंठ पर चोट खा बैठा विकेटकीपर, अंपायर ने गेंद को किया सेनेटाइज

इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान एक हादसा टल सा गया. हुआ ये कि इंग्लैंड की दूसरी पारी में 8वें ओवर में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन ग्रैबिएल (Shannon Gabriel) की तीसरी गेंद वेस्टइंडीज के विकेटीकपर डॉवरिच (Shane Dowrich) अच्छी तरह से पकड़ नहीं पाए और गेंद उनके होंठ पर जा लगी, वो तो भला हो कि गेंद उनके सिर पर नहीं लगी, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था. हालांकि होंठ पर लगी चोट से डॉवरिच परेशान नजर आए. जिसके बाद उनकी जगह स्थानापन्न खिलाड़ी शाई होप ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली. बता दें कि जब गेंद डॉवरिच के होंठ पर लगी तो उनके होंठ से खून निकल रही थी. ऐसे में शाई होप को फिर विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी निभानी पड़ी. गेंद होंठ से टच हुई थी जिसके कारण अंपायर को गेंद सेनेटाइज करनी पड़ी. गेंद को सेनेटाइज करने के बाद खेल फिर शुरू हुआ.

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच आखिरी टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर वेस्टइंडीज ने अपनी दूसरू पारी में 2 विकेट पर 10 रन बना लिए हैं. वेस्टइंडीज को जीत के लिए 389 रनों का लक्ष्य है. बता दें कि इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 2 विकेट पर 226 रन बनाकर घोषित कर दी थी, जिसके कारण वेस्टइंडीज को जीत के लिए 399 रनों का लक्ष्य दिया है. अभी भी 2 दिन का खेल शेष हैं, ऐसे में वेस्टइंडीज को टेस्ट में हार और सीरीज में अपनी हार के बचाने के लिए यह टेस्ट मैच हार हाल में जीतना होगा. वैसे, ऐसा माना जा रहा है कि इंग्लैंड की टीम यह टेस्ट मैच चौथे दिन आसानी के साथ जीत लेगी. इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में रॉरी बर्न्स ने सबसे ज्यादा 90 रन बनाए तो वहीं डॉम सिबली ने 56 रनों की पारी खेली. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने नाबाद 68 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए इस समय क्रीज पर क्रैग ब्रैथवेट 2 और शाई होप 4 रन बनाकर नाबाद हैं.

बता दें कि पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को 4 विकेट से जीत मिली थी तो वहीं दूसरे टेस्ट में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 113 रनों से हराया था. यह टेस्ट मैच जो जीतेगा वह टेस्ट सीरीज भी जीतने में सफल रहेगा. वैसे, इंग्लैंड की टीम तीसरे टेस्ट में निश्चित ही नजर आ रही है. गौरतलब है कि यह आखिरी बार है जब विजडन टेस्ट सीरीज (Wisden Trophy) खेली जा रही है. इसके बाद से भी कभी भी विजडन (Wisden Trophy) के नाम से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज नहीं खेली जाएगी. बता दें कि यह टेस्ट सीरीज इंग्लैंड या फिर वेस्टइंडीज की टीम जीते, ट्रॉफी को लॉर्ड्स स्थित मेरिलबोन क्रिकेट क्लब म्यूजियम (MCC Museum) में हमेशा के लिए रख दिया जाएगा. विजडन ट्रॉफी की शुरूआत साल 1963 से हुई थी. अब से इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जब कभी भी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी तो उसका नाम रिचर्ड्स-बॉथम ट्रॉफी के नाम से जाना जाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें