news-details

WhatsApp ने यूज़र्स को दी ज़रूरी सलाह- इस एक गलती से बैन हो सकता है अकाउंट, चैट पर भी खतरा

वॉट्सऐप (WhatsApp) को लेकर भी अब लगातार हैकिंग और फ्रॉड को लेकर जानकारी सामने आ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए WhatsApp यूज़र्स को एक ज़रूरी सलाह दी गई है. WABetaInfo ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें यूज़र्स को वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से मना किया है.

WABetaInfo ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिए कभी अच्छा सॉलूशन नहीं हो सकता है.’ इसके साथ एक फोटो भी शेयर की गई है, जिसमें बताया गया है कि वॉट्सऐप का मॉडिफाइड वर्जन इस्तेमाल करने से फेक वॉट्सऐप डिवेलपर्स आसानी से MITM अटैक (man in the middle) के ज़रिए आपके टेक्स्ट को बदल सकते हैं, और एडिट भी कर सकते हैं

इतना ही नहीं वॉर्निंग में ये भी बताया गया वॉट्सऐप के मॉडिफाइड वर्जन को कंपनी ने वेरिफाइ नहीं किया है. तो अगर अगर कोई यूज़र इनका इस्तेमाल करता है, तो उसके वॉट्सऐप अकाउंट को बैन भी किया जा सकता है.

आगे लिखा कि इस तरह के मॉडिफाइड वर्जन में ओरिजनल वॉट्सऐप के मुकाबले 20 से ज़्यादा नए तरह के फीचर्स होते हैं, लेकिन इस लालच में रिस्क लेना आपकी प्राइवेसी और सिक्योरिटी के लिए किसी खतरे से कम नहीं है.




अन्य सम्बंधित खबरें