news-details

आईपीएल की इस खबर को लेकर बेहद निराश हैं स्टीव स्मिथ, फैंस को बताई दिल की बात

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर और राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने आईपीएल 2020 के भारत से बाहर होने पर निराशा जताई है। कोरोना वायरस के ज्यादा मामलों के चलते इस बार दुबई में इस टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा। ये टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होगा। स्मिथ ने कहा कि खिलाड़ियों को यूएई की स्थिति से तालमेल बैठाना पड़ेगा, हालांकि इसमें ज्यादा समस्या पेश नहीं आएगी, क्योंकि हर कोई मैदान पर वापसी करना चाहता है और लक्ष्य अच्छी क्रिकेट खेलना ही है। स्टीव स्मिथ ने ये बातें राजस्थान रॉयल्स की डॉक्यूमेंट्री इनसाइड स्टोरी के विशेष प्रीमियर पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पत्रकारों से कही।

स्मिथ ने की स्टोक्स की तारीफ

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने अपनी टीम के मुख्य ऑलराउंडर के बारे में कहा कि बेन स्टोक्स हर मुश्किल परिस्थिति में कामयाब होने की इच्छा रखता है इसलिये हर कप्तान उसे अपनी टीम में रखना चाहेगा। लेकिन स्मिथ उम्मीद कर रहे हैं कि इंग्लैंड में आस्ट्रेलिया की सफेद गेंद की श्रृंखला के दौरान स्टोक्स अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं करें बल्कि संयुक्त अरब अमीरात में होने वाली आगामी इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स की जर्सी के लिये इसे बचाकर रखे।

'अपना सर्वश्रेष्ठ बचाकर रखें स्टोक्स, आर्चर और बटलर'

स्मिथ (Steve Smith) ने कहा, 'इंग्लैंड की शानदार टीम के खिलाफ कुछ प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलना शानदार होगा जिसमें राजस्थान रॉयल्स के मेरे कुछ साथी (जोफ्रा आर्चर, बेन स्टोक्स और जोस बटलर) भी शामिल हैं।' उन्होंने कहा, 'उम्मीद करते हैं कि वे ज्यादा रन नहीं बनाये या ज्यादा विकेट नहीं लें और आईपीएल के लिये बचाकर रखें।' स्मिथ स्टोक्स की तारीफ करते हुए नहीं थके, जिनका पिछला साल सभी प्रारूपों में शानदार रहा था।

उन्होंने कहा, 'मैंने स्टोक्स (Ben Stokes) को बेहतरीन से बेहतरीन बनते हुए देखा है। उसका विश्व कप बेहतरीन रहा था और हाल में टेस्ट मैचों ने उसने शानदार प्रदर्शन किया। उसने खूबसूरत गेंदबाजी की और कुछ विकेट भी चटकाये।' उन्होंने कहा, 'वह ऐसा खिलाड़ी है जो हर चीज में शामिल होना चाहता है, वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर क्षेत्ररक्षण। वह हर जगह सुर्खियों में होना चाहता है। आप अपनी टीम में ऐसे खिलाड़ी चाहते हो क्योंकि वे मुश्किल परिस्थितयों में अच्छा करना चाहते हैं।'उन्होंने कहा, 'मैंने स्टोक्स (Ben Stokes) को बेहतरीन से बेहतरीन बनते हुए देखा है। उसका विश्व कप बेहतरीन रहा था और हाल में टेस्ट मैचों ने उसने शानदार प्रदर्शन किया। उसने खूबसूरत गेंदबाजी की और कुछ विकेट भी चटकाये।' उन्होंने कहा, 'वह ऐसा खिलाड़ी है जो हर चीज में शामिल होना चाहता है, वह बल्लेबाजी हो, गेंदबाजी हो या फिर क्षेत्ररक्षण। वह हर जगह सुर्खियों में होना चाहता है। आप अपनी टीम में ऐसे खिलाड़ी चाहते हो क्योंकि वे मुश्किल परिस्थितयों में अच्छा करना चाहते हैं।'

ad

loading...