news-details

Google Pixel 4a स्मार्टफोन आज होगा लॉन्च, मिल सकते हैं ये फीचर

Google आज अपने नए स्मार्टफोन Pixel 4a को लॉन्च करने वाला है। गूगल का यह फोन पिछले काफी समय से चर्चा में है और इसे लेकर लगातार अफवाहें आती रही हैं। बताया जा रहा है कि गूगल पिक्सल 4a कंपनी का एक सस्ता स्मार्टफोन होगा। यह फोन पहले मई में होने वाले गूगल I/O इवेंट में लॉन्च होने वाला था, लेकिन गूगल को यह इवेंट कोविड-19 महामारी के कारण टालना पड़ा था।

गूगल पिक्सल 4a को कंपनी आज कितने बजे लॉन्च करने वाली है, इस बारे में अभी कोई जानकारी बाहर नहीं आई है। हालांकि, इतना तय है कि फोन अमेरिकी समय के हिसाब से 3 अगस्त की सुबह लॉन्च होगा। इसका मतलब हुआ कि भारतीय टाइम के हिसाब से गूगल पिक्सल 4a आज देर शाम तक लॉन्च हो सकता है।

इतनी हो सकती है कीमत

फोन को लेकर आई कुछ लीक रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल पिक्सल 4a के 64जीबी वाले वेरियंट को कंपनी 299 डॉलर (करीब 22,400 रुपये) में लॉन्च कर सकती है। वहीं, इसके 128जीबी स्टोरेज वाले वेरियंट की कीमत 26,100 रुपये के आसपास हो सकती है। फोन को कंपनी भारत में भी लॉन्च करेगी। हालांकि, यहां इसकी कीमत क्या होगी इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है।

फीचर और स्पेसिफिकेशन्स

गूगल का स्मार्टफोन होने के कारण यह लगभग तय माना जा रहा है कि यह फोन स्टॉक ऐंड्रॉयड 10 ओएस पर काम करेगा। फोन में कंपनी पंच-होल डिजाइन के साथ 1080x2340 पिक्सल रेजॉलूशन वाला 5.8 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दे सकती है। फोन 6जीबी रैम के साथ 64जीबी और 128जीबी के स्टोरेज वेरियंट में आ सकता है। प्रोसेसर की बात करें तो इसमें अड्रीनो 618 जीपीयू के साथ स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर मिल सकता है।

फटॉग्रफी के लिए फोन में 12.2 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा मिलने की उम्मीद है। वहीं, सेल्फी के लिए पिक्सल 4a में कंपनी 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे सकती है। बैटरी की बात करें तो एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह फोन 3,080mAh की बैटरी के साथ आता है जो 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करेगा। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 3.5mm हेडफोन जैक और यूएसबी टाइप-C पोर्ट जैसे ऑप्शन मिल सकते हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें