news-details

कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण जिम्बाब्वे और अफगानिस्तान के बीच होने वाली सीरीज हुई रद्द

कोविड-19 महामारी की मार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर जारी है और अब मेजबान जिम्बाब्वे ने अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की आगामी टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला को शनिवार को रद्द कर दिया. टी20 श्रृंखला अगस्त में होनी थी और जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपनी सरकार से नियंत्रित माहौल में इस श्रृंखला के आयोजन की अनुमति मांगी थी.

लेकिन ‘स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन कमिशन’ ने सुझाव दिया कि देश अचानक से कोविड-19 मामलों के बढ़ने के कारण दौरा करने वाली टीमों की मेजबानी के लिये अब भी तैयार नहीं है. जिम्बाब्वे क्रिकेट ने ट्वीट किया, ‘‘जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अफगानिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला रद्द कर दी है जिसे अगस्त में हरारे में खेला जाना था क्योंकि सरकार ने सलाह दी कि देश कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण दौरा करने वाली टीमों की मेजबानी के लिये तैयार नहीं है. ’’

भारत को भी अगस्त में जिम्बाब्वे साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी थी लेकिन यह सीरीज भी कोविड-19 की भेंट चढ़ गई. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने भी अगस्त में जिम्बाब्वे के साथ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज रद्द कर दी है. यह सीरीज आस्ट्रेलिया में खेली जानी थी.

खेल को सरकारी हस्तक्षेप से मुक्त रखने में नाकाम रहने पर पिछले साल आईसीसी द्वारा जिम्बाब्वे पर तीन महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया गया था. अक्टूबर में दुबई में एक बैठक के बाद प्रतिबंध हटा लिया गया था जिसमें ZC के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी और खेल मंत्री किर्स्टी कॉवेंट्री शामिल थे.




अन्य सम्बंधित खबरें