news-details

क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं इंग्लैंड के दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन..

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज जेम्स एंडरसन के क्रिकेट को अलविदा कहने की खबरें सामने आ रही हैं. संन्यास की इन खबरों के बीच जेम्स एंडरसन ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करने का फैसला किया है. डेली मेली की रिपोर्ट में एंडरसन के टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का दावा किया गया है.

जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट लेने से 10 कदम दूर हैं. हालांकि पिछले तीन टेस्ट मैच में एंडरसन का प्रदर्शन बेहद औसत रहा है और वह सिर्फ 6 विकेट ही हासिल कर पाए हैं. एंडरसन पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में बिल्कुल भी असरदार दिखाई नहीं दे रहे थे और सिर्फ एक विकेट लेने में ही कामयाब रहे.

जेम्स एंडरसन को पिछले एक साल में कई बार चोट का सामना करना पड़ा है. इस साल की शुरुआत में एंडरसन चोट की वजह से ही दक्षिण अफ्रीका से वापस इंग्लैंड लौट आए थे. हालांकि वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में उनकी वापसी हुई और उन्हें सीरीज के पहले और आखिरी टेस्ट में खेलने का मौका दिया गया.

स्टोक्स हो चुके हैं सीरीज से बाहर दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपनी टीम में ससेक्स के तेज गेंदबाज ऑली रॉबिंसन को टीम के साथ जुड़ा है. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि एंडरसन दूसरे टेस्ट से बाहर रहेंगे और रॉबिंसन को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका दिया जाएगा.

इंग्लैंड की टीम को दूसरे टेस्ट से पहले एक और बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स पाकिस्तान के खिलाफ बाकी सीरीज से बाहर हो गए हैं. बेन स्टोक्स अपने पिता की तबियत खराब होने की वजह से न्यूजीलैंड जा रहे हैं. वैसे स्टोक्स खुद भी वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट से चोट से जूझ रहे हैं और उन्होंने गेंदबाजी से दूरी बना रखी थी.




अन्य सम्बंधित खबरें