news-details

ब्रेट ली ने कहा : इस साल ये टीम बन सकती है आईपीएल चैंपियन

जब आईपीएल की बात आती है, तो कोई भी दो टीमों ने मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स से अधिक टूर्नामेंट में अपना वर्चस्व नहीं बनाया है. दोनों टीमों ने मिलकर सात आईपीएल खिताब अपने नाम किया है. हर साल, सीएसके और एमआई दो सबसे पसंदीदा टीमों के रूप में शुरू होती हैं और प्लेऑफ़ में जगह बनाती हैं. 2018 में, दो साल के प्रतिबंध से वापस आकर, CSK ने फाइनल में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया, जबकि पिछले साल, MI और CSK ने एक शानदार फाइनल खेला था, जिसमें रोहित शर्मा की टीम ने एक अंतिम गेंद थ्रिलर की बदौलत टूर्नामेंट जीत लिया.

इस साल, जैसा कि आईपीएल इतिहास में दूसरी बार यूएई में टूर्नामेंट का आयोजन होने जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना ​​है कि एक टीम ऐसी है जो ये टूर्नामेंट अपने नाम कर सकती है. और यह उन दो टीमों में से एक भी नहीं है जिनका उन्होंने अतीत में प्रतिनिधित्व किया है. अपने आईपीएल करियर के दौरान किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलने वाले ली ने कहा कि शर्तों के आधार पर सीएसके इस साल खिताब जीतने के लिए पसंदीदा है.

ली ने स्टार स्पोर्ट्स पर क्रिकेट कनेक्टेड शो में कहा कि, मैं उनकी ताकत को समझता हूं कि उनके खिलाड़ी थोड़े अधिक बुजुर्ग हैं, परिपक्व हैं. लेकिन उन्हें बहुत से ऐसे खिलाड़ी मिले, जो लंबे समय से टीम के आसपास रहे हैं और मैं कहता हूं कि यही उनकी सबसे बड़ी ताकत है.

CSK ने अपने खिलाड़ियों के मुख्य समूह को बरकरार रखा है - जो वर्षों से अपनी सफलता के लिए जिम्मेदार हैं. एमएस धोनी कप्तान, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और रवींद्र जडेजा ने कई सालों तक सीएसके की रीढ़ बनाई है और शेन वॉटसन और हरभजन सिंह में अनुभवी खिलाड़ियों का कॉम्बिनेशन रहा है.

एक और कारक जो सीएसके को संयुक्त अरब अमीरात में एक खतरा बना देता है, वह है उनका अच्छी तरह से स्टॉक स्पिन अटैक. हरभजन, जडेजा, ताहिर, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और मिशेल सेंटनर. ये कुछ सबसे अनुभवी नाम हैं यूएई की जमीन पर बेहद कारगर साबित हो सकते हैं. ऐसे में ये पूरी संभावना है कि चेन्नई की टीम इस बार आईपीएल खिताब पर कब्जा कर सकती है.




अन्य सम्बंधित खबरें