news-details

सारंगढ़ शर्मनाक घटना:-पहले तो जान बचाने की लगाई गुहार..ठीक होने पर जान बचाने वाले के साथ ही गाली गलौच..स्वास्थ्य संयोजक को कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति ने ठीक होने पर दी माँ बहन की गाली..! थाने में रिपोर्ट दर्ज...

कोविड-19 ,कोरोना संक्रमण पूरे विश्व मे भयंकर महामारी के रूप में चल रहा है।

ऐसी विकट परिस्थितियों में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस विभाग की भूमिका बहुत ही सराहनीय रहा है।एक ओर जहां स्वास्थ्य विभाग के सभी डॉक्टर लैब टीम, और स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा समुदाय को बचाने में लगे हैं, वही दूसरी ओर सारंगढ ब्लॉक में एक निंदनीय घटना सामने आई है।

आपको बता दे कि स्वास्थ्य विभाग में कार्यरत स्वास्थ्य संयोजक के साथ एक कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति द्वारा ठीक होकर आने पर अभद्रता पूर्वक व्यवहार करने का मामला सामने आया है।

प्रकरण सारंगढ थाना की है, ग्राम साराडीह निवासी श्री चिनीलाल टांडे पिता श्री करिया टांडे द्वारा उप स्वास्थ्य केंद्र मौहाढोंढा में पदस्थ स्वास्थ्य संयोजक श्री कृष्णकुमार पटेल पिता श्री चितराम पटेल के साथ माँ-बहन की गाली -गलौज किया है,स्वास्थ्य कर्मी को मारने-पिटने की धमकी दिया गया है। स्वास्थ्य संयोजक श्री पटेल ने इस पूरी घटना की लिखित FIR दिनांक 10 अगस्त 2020 को सारंगढ थाना प्रभारी श्री आशीष वासनिक को की है। वही अपने विभाग के खण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ जे आर घृतलहरे को भी उचित कार्यवाही के लिए लिखित में शिकायत किया गया है। अब देखना यह है कि उच्च अधिकारियों द्वारा प्रकरण को कितना गंभीरता से लेते हैं।

पूरा देश कोरोना वारियर के कोरोना ड्यूटी की सराहना कर रहा है,वही इस प्रकार की निंदनीय घटना घटित होने का पहला प्रकरण सारंगढ थाना का पहला है।

इस पूरे घटना को स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ छत्तीसगढ़ और ब्लॉक शाखा सारंगढ के समस्त स्वास्थ्य कर्मियों ने तत्काल उचित कार्यवाही की मांग की है ताकि बिना भय के लोगो की सेवा कर सके।




अन्य सम्बंधित खबरें