news-details

आंध्र प्रदेश में पबजी के चलते एक बच्चे की हुई मौत

कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए कई जगहों पर लॉकडाउन जारी है. जिसके चलते लोगों को घरों पर ही रहने को मजबूर होना पड़ा है. बाहर नहीं निकलने की वजह से लोगों का ज्यादातर समय घर में बीत रहा है. PUBG गेम की लत ने भारत में एक और जिंदगी को छीन ली है. चौंकानेवाली घटना आंध्र प्रदेश की है. बताया जाता है कि कई दिनों तक गेम खेलने के बाद 16 साल के बच्चे की मौत हो गई.

PUBG गेम की लत ने छीनी जिंदगी बच्चा भी लॉकडाउन के चलते घर पर रहकर अपना ज्यादातर समय गेम खेलने में बीता रहा था. इस दौरान PUBG गेम की ऐसी आदत लग गई कि उसे खाने-पीने तक का होश नहीं रहा. लगातार कई दिनों तक खाना नहीं खाने से बच्चा बीमार पड़ गया.

एक अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, उसकी हालत बिगड़ती देख परिजनों ने एलुरु के निजी अस्पताल में भर्ती कराया. सोमवार को गंभीर रूप से डायरिया से पीड़ित बच्चे की आखिरकार मौत हो गई. भारत में PUBG गेम के दुष्प्रभाव से मौत का ये पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी जनवरी में पुणे में गेम हर्शल मेमाने नाम के शख्स के लिए गेम घातक साबित हो चुका है. PUBG गेम खेलते हुए हर्शल को ब्रेन स्ट्रोक आया था.

विशेषज्ञ खतरे से कर चुके हैं सावधान उसका दाहिना हांथ और पैर हरकत नहीं कर पा रहा था. शिकायत सामने आने के बाद उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. जांच में उसके इंट्राकेरेब्रल हैमरेज का पता चला. जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई. विशेषज्ञों का दावा है कि गेम की लत खेलनेवालों के स्वास्थ्य पर भयंकर दुष्प्रभाव डालती है. जुलाई में पाकिस्तान की सरकार दुष्प्रभाव की शिकायतों के बाद PUBG गेम पर अस्थायी रूप से पाबंदी लगा चुकी है.




अन्य सम्बंधित खबरें