news-details

रायगढ़ के कोरोना संक्रमित मरीजों को मिलेगा अब और बेहतर भोजन ....प्रत्येक मरीज के लिये 150 रुपये प्रतिदिन की स्वीकृति..कलेक्टर रायगढ़...

कलेक्टर भीम सिंह ने जिले के कोविड अस्पतालों में भर्ती किये गये कोरोना संक्रमित मरीजों को प्रदाय किये जाने वाले भोजन की दरों में वृद्धि करने की स्वीकृति प्रदान की है। आज से प्रत्येक मरीज के लिये 150 रुपये प्रति दिन के अनुसार भुगतान किया जायेगा जिससे मरीजों को अच्छी क्वालिटी का भोजन मिल सकेगा, अभी तक प्रत्येक व्यक्ति के लिये प्रतिदिन 120 रुपये के अनुसार से भुगतान किया जाता था।
कलेक्टर श्री सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमित मरीजों को इलाज के दौरान नाश्ता एवं भोजन समय पर मिले यह सुनिश्चित किया जाये। जिससे कोई भी मरीज भोजन को लेकर शिकायत न करें। 

उन्होंने बताया कि अस्पतालों में भर्ती मरीजों को प्रात: और सायंकाल दोनों समय चाय, सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन समय पर मिलना चाहिये और अस्पतालों की व्यवस्था देखरेख के लिये नियुक्त प्रभारी अधिकारी स्वयं निगरानी रखे कि भोजन में प्रदान की जाने वाली सामग्रियां दाल, सब्जी इत्यादि की गुणवत्ता अच्छी हो। कलेक्टर श्री सिंह ने कोविड अस्पतालों में शौचालयों की साफ-सफाई कराने, स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने तथा विद्युत लाइट एवं पंखा जैसी आवश्यक व्यवस्थाएं दुरूस्त रखे जाने के निर्देश दिये है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना संक्रमित मरीज को सभी आवश्यक मूलभुत सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए।




अन्य सम्बंधित खबरें