news-details

रायगढ़ :-गोमर्डा अभ्यारण में 2 शिकारियों ने किया साम्भर का शिकार..मांस बेचने के फ़िराक में थे आरोपी..! मुखबीर की सूचना पर कच्चे मांस के साथ एक आरोपी दबोचा गया ....दूजा फरार..

सारंगढ़ के गोमर्डा अभ्यारण्य बरमकेला रेंज क्षेत्र में दो शिकारियों ने मिलकर एक साम्भर का शिकार किया. इसके बाद उसे पकाने की तैयारी की जा रही थी. लेकिन मुखबिर ने बरमकेला वन परिक्षेत्र अधिकारी को यह जानकारी दे दी. जिसके बाद अधीक्षक के मार्गदर्शन में रेंजर ने अपनी टीम के साथ मौके पर दबिश दी और एक आरोपी को साम्हर के मांस के साथ दबोच लिया. वहीं दूसरा आरोपी फरार है, जिसकी तलाश जारी है.
जानकारी के मुताबिक बीती रात भांठाकोना निवासी पदुमलाल बरिया और बदबन निवासी परस राम ने भांठाकोना क्षेत्र के जंगल में साम्भर का शिकार किया. इसके बाद उसे अपने घर ले आए, लेकिन तब तक मामले की सूचना मुखबिर के जरिए बरमकेला रेंजर सुरेन्द्र अजय को मिल चुकी थी. इसके बाद तत्काल उन्होंने मामले की जानकारी गोमर्डा अधीक्षक आर.के सिसोदिया को दी.

जांच के दौरान घर से सांभर का 25 से 30 किलो मांस बरामद किया गया. जिसके बाद वन विभाग ने मांस को जब्त कर एक आरोपी को हिरासत में लिया. वहीं दूसरा आरोपी फरार है. आरोपियों के खिलाफ अपराध दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

जंगल में लगातार वन विभाग कर रहा निगरानी
गोमर्डा अभ्यारण्य के बरमकेला रेंज में शिकारियों को धर दबोचने के लिए लगातार निगरानी की जा रही है. विभागीय कर्मचारियों ने बताया कि हर बीट में भ्रमण किया जा रहा है. नए और पुराने शिकारियों पर नजर रखी जा रही है ताकि जंगल में जाकर शिकारी किसी घटना को अंजाम न दे सके.




अन्य सम्बंधित खबरें