news-details

मंदिर से चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पिथौरा पुलिस ने वन विभाग के कार्यालय के सामने स्थित दुर्गा माता मंदिर से चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि बस स्टैंड पिथौरा के पास नकुल पटेल एवं उसका भाई गोकुल पटेल पिता स्वर्गीय सीताराम पटेल दोनों सगे भाई उक्त चोरी की घटना को अंजाम दिए हैं.

पुलिस ने बताया कि इन्हें पकड़ने पुलिस जब बस स्टैंड के पास पहुंची तब ये पुलिस को देखकर भागने लगे. जिसपर पर पिथौरा पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर उक्त दोनों व्यक्ति को पकड़ा गया जिनसे पूछताछ करने पर उक्त चोरी घटना को अंजाम देना कबूल कर. बताये की दुर्गा मंदिर के आभूषण को चोरी करना चोरी के सोना चांदी को संजीप देवार पिता रंजीत देवार रानीसागरपारा पिथौरा के पास बेचे है.

पुलिस ने चोरी की समान को बरामद कर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर आज माननीय न्यायालय पेश कर रिमांड में भेजा जा रही है.

आपको बता दें कि कल इस मामले में मंदिर के पुजारी तेजप्रसाद तिवारी ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया था कि वन विभाग के कार्यालय के सामने स्थित दुर्गा माता मंदिर पिथौरा वह 25 अगस्त 2020 के शाम 08:30 बजे मंदिर में पूजा कर ताला लगाकर अपने घर चला गया था. जिसके बाद प्रात: 06:00 बजे उनका पुत्र नारायण प्रसाद तिवारी मंदिर में पूजा करने आया और देखा तो दरवाजे में लगे ताला टूटा हुआ था दुर्गा मां के मुकुट के पिछे का चक्र चांदी का किमती करीबन 10,000/रूपये ,गले में पहने लाकेट, नथनी बिंदिया सोने का किमती करीबन 14,000/रूपये एवं चिल्हर रकम करीबन 1000/रूपये जुमला किमती 25000/रूपये को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है. मामले में पुलिस ने अज्ञात चोर के विरुद्ध धारा 380-IPC, 457-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था.




अन्य सम्बंधित खबरें