news-details

रायगढ़ breaking:--माँ- बाप को नौकरी दिलाने ने नाम से नाबालिक लड़की को बलपूर्वक दुष्कर्म कर..1 साल से माँ -बाप से अलग रहने को मजबूर करने वाला छतीसगढ़ का दरिंदा आया पुलिस के गिरफ्त में...टी.आई.की मानवता देखकर भर जाएँगी आपकी आंखें...

पूंजीपथरा टी.आई. ने मानवता की मिसाल पेश कर एक साल से माता-पिता से बिछुड़ी नाबालिग बच्ची को उसके माता-पिता से मिलवाये और परिवार की व्यथा देखकर बच्ची को नये कपड़े व कुछ पैसो की मदद कर कार की व्यवस्था से उन्हें उनके घर शहडोल (म0प्र0) भिजवाये।

पूरा घटना क्रम इस प्रकार है:-

शहडोल का एक परिवार कमाने खाने के लिये दिनांक 14 मई 2019 को बिलासपुर आये थे । रेल्वे स्टेशन पर उन्हें विजय उर्फ लछन पन्ना उम्र करीब 55 वर्ष निवासी कापू जिला रायगढ़ ने देखा । विजय उर्फ लछन पन्ना अधेड़ अविवाहित एवं शातिर आरोपी है, नाबालिग बच्चियों के साथ हैवानियत करना उसकी फितरत थी । रेल्वे स्टेशन पर नाबालिग बच्ची (उम्र करीब 16 साल) और उसके परिवार की माली हालत को देखकर, विजय ने अपने कुचैले दिमाग में योजना बनाया और बच्ची के माता पिता को रायगढ़ प्लांट में काम में लगा देने का झंसा देकर उसी रात रायगढ़ ले आया। रायगढ़ तराईमाल बंजारी मंदिर के पास प्रतिक्षालय में रात को उनके साथ रूका और सुबह बालिका और उसकी मां को वहीं छोड़कर बालिका के पिता को सिंघल प्लांट में काम दिलाने के नाम पर साथ ले गया । थोड़ी देर बाद विजय अकेले आया और बालिका को उसके पिता आधारकार्ड के साथ बुला रहे हैं कहकर उसकी मां को धोखा देकर साथ ले गया और बच्ची के साथ जंगल में दुष्कर्म कर अपने साथ ले गया ।

बच्ची के नहीं लौटने पर उसके माता-पिता थाना पूंजीपथरा में रिपोर्ट दर्ज कराये रिपोर्ट पर धारा 363 IPC के तहत अज्ञात आरोपी पर अपराध दर्ज किया गया । बच्ची के माता पिता आरोपी विजय का नाम ही नाम जानते थे और न ही पता । पूंजीपथरा पुलिस बालिका एवं आरोपी के हुलिया के आधार पर अपनी तफ्तीश कर रही थी कि इसी प्रकार के 02 अपराध थाना कोतवाली रायगढ़ एवं 02 अपराध थाना पत्थलगांव जिला जशपुर में दर्ज होने की जानकारी पूंजीपथरा पुलिस को मिली । पत्थलगांव थाने के अपराध में जब आरोपी विजय की गिरफ्तारी की जानकारी एडिशनल एसपी जशपुर द्वारा एडिशनल एसपी रायगढ़ श्री अभिषेक वर्मा को दिया गया । तब एएसपी वर्मा ने पूंजीपथरा पुलिस को तत्काल पत्थलगांव जाकर जानकारी लेने निर्देशित किये ।

पूंजीपथरा पुलिस द्वारा आरोपी विजय से पूछताछ कर उसका मेमोरेण्डम कथन प्राप्त किया गया तो उसने थाना कोतवाली रायगढ़ क्षेत्र में 02 एवं पूंजीपथरा तराईमाल के पास शहडोल की बालिका के साथ भी कुकर्म करना एवं बालिका को चाम्पा ले जाकर छोड़ आना बताया । आरोपी से मिली जानकारी के आधार पर पूंजीपथरा पुलिस चाम्पा गई और स्टेशन के पास एक बस्ती से बालिका को बरामद किया गया । बच्ची ने बताया कि आरोपी विजय उसे तराईमाल के जंगल में गलत काम करने के बाद बस से हाटी-कोरबा और फिर चाम्पा लेकर आया । एक घर में रात को रखा था, जहां गलत काम करने वाला था तो घरवाले देख लिये और उसे खूब मारे तो वहां से भाग गया । तब से उसी घर में घरवालों के मजदूरी कर साथ रह रही थी ।

पूंजीपथरा पुलिस द्वारा बालिका का CWC एवं महिला पुलिस अधिकारी से कथन कराया गया एवं बालिका के माता-पिता को सूचना दिये । करीब एक सप्ताह बाद बालिका के माता पिता थाना पूंजीपथरा पहुंचे, आवश्यक कार्यवाही पश्चात जब पूंजीपथरा पुलिस बालिका को उसके मां के सुपुर्द किये तो उसकी मां थाने में फूट-फूट कर रोने लगी ।

एक छोटी से गलती की वजह से उनकी बच्ची एक साल तक बिछुड़ी रही । थाना प्रभारी पूंजीपथरा निरीक्षक अमित सिंह ने उनको शहडोल जाने की व्यवस्था के संबंध में पूछे तो बच्ची के माता-पिता मौन थे, उस मौन को भी टी.आई. अमित सिंह समझे और उनको शहडोल भिजवाने के लिए कार की व्यवस्था किये और बच्ची को नये कपड़े और कुछ पैसे देकर शहडोल भिजवाये । आरोपी विजय उर्फ लछन पन्ना जेल में निरूद्ध है । घटना के संबंध में थाना पूंजीपथरा में दर्ज अप.क्र. 83/2020 धारा 363 IPC + 376, 506 IPC, 6 Pocso Act में आरोपी की गिरफ्तारी सुमार की गई है ।




अन्य सम्बंधित खबरें