news-details

कैरेबियाई प्रीमियर लीग में दो टीम के बीच 10 सितंबर को होगा फाइनल मुकाबला

कैरेबियाई प्रीमियर लीग को उसके दो फाइनलिस्ट मिल गए हैं। कल यानी 10 सितंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला ट्रिनबागो नाइटराइडर्स और सेंट लूसिया के बीच खेला जाएगा। जीत के रथ पर सवाल नाइटराइडर्स ने लगातार 11 मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई तो सेंट लूसिया जॉक्स को कैरेबियन प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंचने में सिर्फ 4.3 ओवर लगे, यह मैच कुल मिलाकर भी 20 ओवर नहीं चल सका।

अपने स्पिनर्स के बूते पहले सेमीफाइनल में जमैका टीकेआर ने जमैका तलैहवाज को 107/7 के स्कोर पर रोक दिया और फिर पांच ओवर पहले ही लक्ष्य को हासिल करते हुए रिकॉर्ड चौथी बार फाइनल में जगह बनाई। लेंडल सिमंस और टिओन वेबस्टर के बीच दूसरे विकेट के लिए नाबाद 97 रन की साझेदारी हुई। नौ विकेट की इस जीत में सिमंस ने नाबाद 44 गेंदों पर 54 रन की पारी खेली। वेस्टर ने 44 रन बनाए। नाइटराइडर्स को सुनील नरेन के रूप में एकमात्र झटका मुजीब-उर-रहमान ही दे पाए।

टीकेआर के इस अजेय अभियान का सारा श्रेय उनके स्पिनर्स को जाता है। इस मैच में भी फिरकी जादू चला। अकील हुसैन ने तीन विकेट लिए। खैरी पियरे ने दो तो सुनील नरेन और फवाद अहमद की झोली में 1-1 विकेट आया। दूसरे सेमीफाइनल में टॉस जीतकर सेंट लूसिया ने गयाना अमेजन वॉरियर्स को 13.4 ओवर में सिर्फ 55 रन पर ऑल आउट कर दिया। गयाना के लिए चंद्रपॉल हेमराज ने सबसे ज्यादा 25 रन बनाए। जवाब में सेंट लूसिया ने बिना कोई विकेट खोए 4.3 ओवर में ही 56 रन बनाकर 10 विकेट से मैच अपने नाम किया। रकहीम कॉर्नवॉल ने 17 गेंदों पर 32 और मार्क दयाल ने 10 गेंदों पर 19 रन का योगदान दिया।

 

 





अन्य सम्बंधित खबरें