news-details

PUBG बैन होने के बाद Free Fire को 21 लाख बार और Call of Duty को 11.5 लाख बार डाउनलोड किया गया..

केंद्र सरकार ने हाल ही में PUBG Mobile समेत 118 ऐप्स को भारत में बैन कर दिया. बैन होने के साथ ही ये ऐप्स प्ले स्टोर पर भी दिखाई नहीं दे रहे हैं. भारत में PUBG के लाखों दीवाने थे और इसके बैन होने के बाद से ही वे इसका रिप्लेसमेंट तलाशने में जुट गए. इस पॉपुलर गेम के बैन होने का फायदा Call of Duty: Mobile और Garena Free Fire मिल रहा है. यूजर्स इन दोनों गेम्स को जमकर डाउनलोड कर रहे हैं.

एक ताजा रिपोर्ट की मानें तो Garena Free Fire और Call of Duty: Mobile गेम दो से पांच सितंबर के बीच में प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से सबसे ज्यादा डाउनलोड किए जाने वाले गेम्स में शुमार हो गए हैं. पबजी बैन होने के बाद Garena Free Fire को 21 लाख बार जबकि Call of Duty: Mobile 11.5 लाख बार डाउनलोड किया गया.

Free Fire कर रहा टॉप प्ले स्टोर पर Garena Free Fire टॉप फ्री गेम पर काबिज है. PUBG बैन होने के बाद लगने के बाद Call of Duty: Mobile के भी बैन होने के कयास लगाए जा रहे थे. ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि Activision की Tencent Games के साथ भागीदारी रही है हालांकि, अगस्त में अमेरिका और चाइना के बीच व्यापारिक विवाद के बाद Activision ने Tencent से पार्टनरशिप तोड़ दी थी.

PUBG से हट सकता है बैन! भारत में बैन होने के बाद PUBG Corp. की तरफ से रिएक्शन आया है, जिसमें कहा गया है कि चाइना की कंपनी Tencent Games के पास भारत में गेम पब्लिश करने के राइट्स छीन लिए गए हैं. जिसके बाद ये कंपनी भारत में गेम ऑफर नहीं कर सकती. PUBG Corp. साउथ कोरियन कंपनी है जो भारत में डायरेक्ट ये गेम दे सकती है. जिसके बाद ये उम्मीद जताई जा रही है कि भारत में एक बार फिर PUBG खेलने को मिल सकता है.




अन्य सम्बंधित खबरें