news-details

युवराज सिंह की घरेलू क्रिकेट में वापसी की पुष्टि आज होगी..

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर युवराज सिंह एक बार फिर से मैदान पर छक्के चौका लगाते हुए दिखाई दे सकते हैं. ऐसी खबरें हैं कि युवराज सिंह संन्यास से वापसी कर घरेलू क्रिकेट में पंजाब के लिए खेल सकते हैं. युवराज सिंह की घरेलू क्रिकेट में वापसी की पुष्टि गुरुवार को हो सकती है. पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के सचिव पुनीत बाली ने इस बात की जानकारी दी.

युवराज ने पिछले साल जून में क्रिकेट के सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया था. वह भारत के लिए आखिरी बार 2017 में खेले थे. पिछले महीने बाली ने उनसे संन्यास वापस ले पंजाब के युवाओं को मेंटॉर करने की बात कही थी और बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अभ्यास भी करना शुरू कर दिया है.

बाली ने कहा, "मुझे अभी तक किसी तरह से आधिकारिक पुष्टि नहीं मिली है. मैं ही वो शख्स था जिसने उनसे संन्यास वापस लेने की अपील की थी क्योंकि मैं चाहता था कि वह युवा खिलाड़ियों को मेंटॉर करें. मुझे गुरुवार तक आधिकारिक पुष्टि मिल सकती है."

अगर युवराज वापसी करते हैं तो वो वह संभवत: पंजाब के लिए सिर्फ टी-20 प्रारूप ही खेलेंगे. वह पंजाब के युवा खिलाड़ियों- शुभमन गिल, अभिषेक शर्मा, प्रभसिमरन सिंह और अनमोलप्रीत सिंह के साथ मोहाली के पीसीए स्टेडियम में काम कर रहे हैं. पंजाब के ऑफ सीजन शिविर में उन्होंने कुछ अभ्यास मैच भी खेले थे और यही वो समय था जब बाली ने उनसे वापसी की अपील की थी.

लेकिन युवराज सिंह के लिए वापसी की राह आसान नहीं है. युवराज सिंह संन्यास लेने के बाद कनाडा ट्वेंटी-ट्वेंटी लीग और टी10 लीग में हिस्सा ले चुके हैं. बीसीसीआई अपने किसी भी खिलाड़ी को विदेशी लीग में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं देती है. युवराज सिंह के हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की लीग बीबीएल में जुड़ने की खबरें भी सामने आई हैं. ऐसे में गुरुवार को ही सारी स्थिति साफ हो पाएगी. युवराज ने भारत के लिए 304 वनडे, 40 टेस्ट और 58 टी-20 मैच खेले हैं.





अन्य सम्बंधित खबरें