news-details

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली मास्क और चेहरे की शील्ड पहनकर आईपीएल का जायजा लेने दुबई पहुंचे

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरव गांगुली 19 सितंबर से जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को दुबई पहुंच गये.

भारत में बढ़ते कोविड-19 मामलों को देखते हुए इस टी-20 टूर्नामेंट को संयुक्त अरब अमीरात में कराया जा रहा है. गांगुली ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी फोटो पोस्ट कर कैप्शन में लिखा, ''छह महीने में मेरी पहली फ्लाइट आईपीएल के लिये दुबई जाना होगा...जिंदगी बदल जाती है.'' गांगुली इस फोटो में मास्क और चेहरे की शील्ड पहने हुए थे जो महामारी के दौरान उड़ान के वक्त मानक परिचालन प्रक्रिया का हिस्सा हैं. वह अब अगले छह दिन तक पृथकवास में रहेंगे और उनके 23 सितंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में रहने की उम्मीद है.

आस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप के स्थगित होने के बाद ही बीसीसीआई आईपीएल के लियो विंडो बनाने में सफल रहा. अगर यह टूर्नामेंट नहीं होता तो बीसीसीआई को 4000 करोड़ रूपये का नुकसान होता. आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल उन अहम अधिकारियों में शामिल हैं जो पहले ही दुबई जा चुके हैं. बता दें कि आईपीएल 13 के मैच यूएई के तीन शहर- दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इन तीन शहरों में दुबई सबसे ज्यादा 24 मैचों की मेजबानी करेगा. वहीं अबु धाबी में 20 मैच खेले जाएंगे. शरजाह में सबसे कम 12 मैच खेले जाएंगेय बीसीसीआई ने हालांकि प्लेऑफ और फाइनल वेन्यू की घोषणा नहीं की है.

आईपीएल के 13वें सीजन का आगाज मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले के साथ होगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 19 सितंबर को अबु धाबी में मुकाबला खेला जाएगा. वहीं फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा. फिलहाल सभी टीमों के खिलाड़ी अभ्यास में जुटे हैं.





अन्य सम्बंधित खबरें