news-details

कोरोना कॉलर ट्यून से परेशान हैं यूजर्स, ढूंढ़ रहे है इसे बंद करने की तरीके..

देश में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद मार्च महीने में लॉकडाउन की शुरुआत हुई है। लॉकडाउन के साथ ही सरकार ने कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए कई अभियान चलाए। कोरोना जागरूकता के लिए कई टीवी विज्ञापन प्रसारित किए जा रहे हैं, लेकिन इनमें सबसे अधिक चर्चा कॉल ट्यून की हो रही है। जब से कोरोना का कॉलर ट्यून शुरू हुआ है तब से लोग इसे बंद करने की तरीके ढूंढ़ रहे हैं।

शुरुआत में कई सोशल मीडिया पोस्ट में दावा किया गया कि 1 दबाने से कॉलर ट्यून बंद हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है। अब करीब छह महीने पूरे होने वाले हैं और लोग अभी भी कोरोना कॉलर ट्यून को बंद करने के तरीके गूगल से पूछ रहे हैं। इसका खुलासा गूगल सर्च टेंड अगस्त 2020 से रिपोर्ट हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक अगस्त 2020 में गूगल से पूछे जाने वाले टॉप 5 सवाल में कॉलर ट्यून हटाने का सवाल शामिल है। खास बात यह है कि सबसे ज्यादा सर्च जियो नेटवर्क पर कोरोना कॉलर ट्यून बंद करने को लेकर हुए हैं।

अन्य ट्रेंड की बात करें तो गूगल के अगस्त महीने के सर्च ट्रेंड के मुताबिक इस महीने भारत में लोगों ने गूगल पर सबसे ज्यादा Pakistan vs England सर्च किया है। गूगल सर्च ट्रेंड्स के मुताबिक अगस्त महीने में Pakistan vs England कीवर्ड के सर्च में +5,000 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। वहीं दूसरे नंबर पर Pranab Mukherjee कीवर्ड रहा है जिसके सर्च में +4,000 फीसदी का इजाफा दिखा है।

अगस्त महीने में कोरोना वायरस संबंधित सर्च में गृह मंत्री अमित शाह को लेकर सबसे ज्यादा सर्चेज हुए हैं। इस दौरान Amit Shah coronavirus कीवर्ड सर्च +4,100 फीसदी रहा है। अमित शाह के अलावा इस कैटेगरी में Vaccine for corona latest को लेकर +150% फीसदी, जबकि कोरोना वायरस टीका को लेकर सर्च में +90 फीसदी का इजाफा दिखा है। वैक्सीन को लेकर सबसे ज्यादा Sputnik और Sputnik vaccine कीवर्ड सर्च हुए हैं।

 





अन्य सम्बंधित खबरें