news-details

'रिलायंस रिटेल' में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी अमेजन को बेचना चाहती है, डील 20 अरब डॉलर होने की संभावना

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की रिटेल यूनिट 'रिलायंस रिटेल' में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी अमेजन को बेचने की अटकलें लगाई जा रही हैं. यह डील 20 अरब डॉलर होने की संभावना है. एक समाचार एजेंसी ने अपने सूत्र के हवाले से खबर दी है कि अमेजन ने आरआईएल की रिटेल यूनिट 'रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड' में निवेश को लेकर बातचीत की है और संभावित निवेश को लेकर रुचि दिखाई है.

'40 फीसदी हिस्सेदारी बेचना चाहती है रिलायंस' रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि रिलायंस अपनी इस यूनिट में 40 प्रतिशत तक हिस्सेदारी अमेजन को बेचना चाहती है. यह डील 20 अरब डॉलर की हो सकती है. यह भारत में अब तक का सबसे बड़ा विनिवेश सौदा होगा. बहरहाल रिलायंस और अमेजन दोनों ने ही इस रिपोर्ट को लेकर कोई भी टिप्पणी करने से इनकार किया है.

रिलायंस ने दी प्रतिक्रिया रिलायंस ने ईमेल पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा है, "रिलायंस इंडस्ट्रीज अथवा उसकी समूह कंपनियों में पूंजीगत सौदों को लेकर की गई एकतरफा, गलत और काल्पनिक रिपोर्ट्स पर टिप्पणी नहीं करने की नीति है. हम इस तरह के किसी भी सौदे के बारे में न तो पुष्टि करते हैं और न ही उससे इनकार करते हैं जिस पर बातचीत चल रही हो या फिर नहीं भी चल रही हो."

शेयर बाजारों को भी दिया रिएक्शन कंपनी ने शेयर बाजारों को भी इसी प्रकार की प्रतिक्रिया भेजी है. रिलायंस ने कहा कि कंपनी में विभिन्न अवसरों को लेकर लगातार मूल्यांकन चलता रहता है. कंपनी सूचीबद्धता दायित्व और सूचना सार्वजनिक करने के नियमों का पालन करती है और वह अनिवार्य सूचनाओं की लगातार जानकारी देती रहेगी.

रिलायंस ने की अपील रिलायंस ने कहा है कि इस संदेश के जरिये हम मीडिया से अपील करते हैं कि वह इस तरह की मनगढ़ंत सूचनाओं की सावधानी से छानबीन करे और इस तरह की गलत और भ्रम फैलाने वाली रिपोर्ट के छापने से खुद को और अपने पाठकों को सुरक्षित रखे. इनमें कंपनी के बहुत से खुदरा निवेशक भी हो सकते हैं.

 

 

 





अन्य सम्बंधित खबरें