news-details

पूर्व सरपंच सचिव एवं पंच पति , सभी ने मिलकर पंचायत में किया कई लाख रूपये का फर्जीवाङा

विकास की इबारत लिखने के लिए सरकार के द्वारा पंचायतों को लाखों रुपए की राशि आवंटित की जा रही है जिससे कि पंचायत का समूचित विकास हो और गांव के अंतिम व्यक्ति तक शत प्रतिशत महत्वकांक्षी योजनाओ का लाभ मिल सके किंतू पंचायतो में बैठे सरपंच सचिव सरकार की मंशा को पानी फेरते हूए जमकर फर्जीवाङा करने में कोई कसर नही छोङ रहे है। भ्रष्टाचार भी ऐसा पूर्व सरपंच करता है स्वयं पंचायत के सभी काम जिसके एवज में निकाले है पंचायत के खातो से लाखो रूपये।

ये मामला है विकास खण्ड पिथौरा के ग्राम पंचायत माटीदरहा का यहां के पूर्व सरपंच हीरालाल भोई सचिव मोहितराम साहू तथा पंच पति मधुसूदन साहू सब मिलकर गली सफाई से लेकर निर्माण कार्य ,सामाग्री क्रय ,मिष्ठान क्रय , मूरूम ढूलाई , हैण्डपम्प मरम्मत , पेयजल की ब्यवस्था, मोटरपम्प खरीदी, मजदूरी राशि, रेती ढूलाई की राशि के नाम से लाखो रूपये आहरण कर गोलमाल किया गया है।

ग्राम पंचायत माटीदरहा में पूर्व सरपंच हिरालाल भोई एवं सचिव मोहितराम साहू ने मिलीभगत कर पंचायत राज अधिनियम के सारे नियमो को दरकिनार कर पूर्व सरपंच हीरालाल भोई एवं पंच पति मधुसूदन साहू तथा फर्जी फर्म बनाकर भोई कृषि फार्म, भोई सप्लायर्स, साहू कृषि फार्म को कई लाख रूपये भूगतान किया गया है।

आपको बता दें ग्राम माटीदरहा निवासी मधुसूदन साहू गांव का मालगूजार है तथा पूर्व सरपंच हीरालाल भोई के कार्यकाल में मधुसूदन साहू के पत्नि अनिता साहू पंच थी जिसके चलते मधुसूदन साहू का पंचायत के प्रत्येक कामों में दखल रहता था और न ही इसका स्वयं का कोई पंजीकृत फर्म संचालित है।

इसी तरह पूर्व सरपंच हीरालाल भोई सचिव मोहित राम साहू के साथ सांठ-गांठ कर भारी भरकम फर्जीवाडा को अंजाम दिये है।

उक्त मामले की शिकायत आर टी आई कार्यकर्ता प्रीतम सिंह दीवान ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत पिथौरा से की है।




अन्य सम्बंधित खबरें