news-details

फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनाकर कर रहा था पटवारी की नौकरी, आदिवासी समाज ने की कार्रवाई की मांग...

राजस्व विभाग में कार्यरत पिथौरा ब्लॉक के ग्राम भजपुरी निवासी राजेन्द्र डोगरे पर फर्जी जाति प्रमाणपत्र बनाकर नौकरी करने का आरोप लगाते हुए राजस्व विभाग के कमिश्नर से शिकायत की गई है. मामले में जांच रिपोर्ट में आरोपों की पुष्टि भी हो गई है, लेकिन अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है. मामले में कार्रवाई के लिए एसटीएससी संयुक्त मोर्चा की ओर से मुख्यमंत्री व महासमुन्द कलेक्टर के नाम एसडीएम को झापन सौंपा गया है.

आदिवासी समाज का आरोप है कि पिंजारा जाति के राजेंद्र डोगरे ने अनुसूचित जाति का फर्जी प्रमाण पत्र प्रस्तु कर राजस्व विभाग में पटवारी की नौकरी हासिल कर ली, जबकि पिंजारा जारी अन्य पिछड़ा वर्ग में आता है. इस पर लव कुमार की ओर से राजस्व विभाग के कमिश्नर को शिकायत पत्र सौंपते हुए जांच की मांग की थी. मामले में कमिश्नर ने कलेक्टर को जांच के निर्देश दिए थे, उनके निर्देश पर पिथौरा एसडीएम के निर्देश पर तहसीलदार ने जांच की कार्रवाई करते हुए पटवारी राजेंद्र डोगरे के गृह ग्राम जाकर पड़ताल की.

इस संबंध में पिथौरा एसडीएम मरकाम ने बताया कि पटवारी के जाति प्रमाण पत्र को लेकर कमिश्नर से शिकायत की गई थी. इसके बाद कलेक्टर की ओर से मिले निर्देश पर किए गए गहन जांच में पाया गया कि पिंजारा जाति पिछड़ा वर्ग में आता है. जांच पूरी कर रिपोर्ट कलेक्टर को सौंप दी गई है. आगे की कार्रवाई अब उच्चाधिकारियों के निर्देश पर होगी.




अन्य सम्बंधित खबरें