news-details

इंग्लैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 19 रन से हार का सामना करना पड़ा

इयॉन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 19 रन से हार का सामना करना पड़ा है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने 9 विकेट पर 294 रनों का विशाल स्कोर बनाया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम 9 विकेट खोकर सिर्फ 275 रन ही बना पाई. तीन विकेट झटकने वाले ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड मैन ऑफ द मैच चुने गए. वहीं इंग्लैंड के बल्लेबाज सैम बिलिंग्स का पहला वनडे शतक बेकार गया. नाबाद 118 रनों की पारी खेलने वाले सैम टीम को जीत नहीं दिला पाए.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम को जोफ्रा आर्चर ने अच्छी शुरुआत दिलाई. आर्चर ने सिर्फ 6 रन पर डेविड वार्नर को क्लीन बोल्ड किया. इसके बाद कप्तान आरोन फिंच 16 रन से स्कोर पर विकेट गंवा बैठे. स्टीव स्मिथ के टीम नहीं होने का असर ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम पर दिखा. तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिश ने तेज 43 रन की पारी खेल टीम को संभाला. हालांकि वह मार्क वुड की गेंद पर जोस बटलर को कैच दे बैठे.

इसके बाद उतरे ऑस्ट्रेलियाई सनसनी मार्नस लाबुशेन (21) क्रीज पर टिकने के बावजूद अपना विकेट आदिल रशीद दे बैठे. विकेटकीपर अलेक्स कैरी (10 रन) भी कुछ खास नहीं कर पाए और रशीद की गेंद को हवा में उड़ाने के चक्कर में सैम बिलिंग्स को कैच दे बैठे. सिर्फ 123 रन पर आधी टीम आउट हो जाने के बाद मिचेल मार्श और ग्लेन मैक्सवेल ने पारी को संभाला. मार्श ने 100 गेंद पर 73 जबकि मैक्सवेल ने 59 गेंद पर 77 रन बनाए.

दोनों बल्लेबाजों के बीच 126 रनों की साझेदारी हुई जिसकी बदौलत ऑस्ट्रेलिया 294 के स्कोर पर पहुंचने पर सफल रहा. इंग्लैंड के लिए आर्चर और मार्क वुड ने तीन-तीन विकेट हासिल किए जबकि आदिल रशिद को दो विकेट मिला. लंबे समय बाद वनडे क्रिकेट में एक साथ बॉलिंग कर रहे स्टॉर्क-हेजलवुड की जोड़ी ने लक्ष्य का पीछा करने इंग्लैंड की टीम को परेशानी में डाला.

शुरुआत में धीमे पारी खेलने वाले ओपनर जॉनी बेयरस्टो ने सैम बिलिंग्स के साथ पारी संभाला. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 113 रन जोड़े. बेयरस्टो ने 107 गेंद पर 84 रन बना तो बिलिंग्स ने 110 रन पर 118 रन की पारी खेली. इंग्लैंड की टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 275 रन ही बना पाई. ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने 26 रन देकर तीन विकेट जबकि लेग स्पिनर एडम जम्पा ने 55 रन देकर चार विकेट झटके. सीरीज का दूसरा मैच 13 सितंबर को खेला जाएगा.





अन्य सम्बंधित खबरें