news-details

बीसीसीआई के नियमों के चलते प्रवीण तांबे इस साल आईपीएल नहीं खेल पाएंगे..

फटाफट क्रिकेट की सबसे रोमांचक लीग IPL 2020 के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स ने प्रवीण तांबे को खरीदा था,लेकिन अब उनका आईपीएल में खेलना मुश्किल लग रहा है. बीसीसीआई के नियमों के चलते तांबे इस साल आईपीएल नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल के लिए उन्हें अयोग्य घोषित किया गया है.

कोचिंग स्टाफ के रूप में टीम से जुड़ेंगे प्रवीण तांबे को जहां आईपीएल खेलने का मौका नहीं मिलेगा वहीं उनके के लिए राहत की खबर है. प्रवीण तांबे एक कोचिंग स्टाफ के सदस्य के तौर पर कोलकाता की टीम से जुड़े रहेंगे. केकेआर टीम के सीईओ वेंकी मैसूर ने इस बात की जानकारी दी.

इसलिए हुए अयोग्य घोषित दरअसल प्रवीण तांबे ने विदेशी टी20 और टी10 लीग में भाग लिया था और इसी वजह से बीसीसीआई ने उनको इस साल आईपीएल के लिए अयोग्य घोषित कर दिया था. बीसीसीआई उन खिलाड़ियों को विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए अनुमति नहीं देता है जो भारत में घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हों और आइपीएल खेलना चाहते हों. वहीं, अगर कोई खिलाड़ी विदेशी लीग में खेलना चाहता है तो उसे भारतीय क्रिकेट से संन्यास लेना होता है.

नहीं ली थी BCCI की इजाजत बतादें कि प्रवीण तांबे ने बीसीसीआई की बिना अनुमति लिए विदेशी लीग में भाग लिया था. यही नहीं इस साल कैरेबियन प्रीमियर लीग में वे त्रिनबागो नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा थे. ये टीम भी शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली टीम है. वहीं केकेआर और टीकेआर के सीईओ ने कहा है के मैकुलम के साथ केकेआर को यूएई में ज्वाइन करेंगे और कोचिंग स्टाफ का हिस्सा होंगे.





अन्य सम्बंधित खबरें