news-details

एक अक्टूबर से महिला पहलवानों का ओलंपिक की तैयारियों का कैंप लखनऊ में लगाया जाएगा..

भारतीय कुश्ती संघ ने साफ कर दिया है कि इस बार हर हाल में महिला पहलवानों का ओलंपिक की तैयारियों का कैंप लखनऊ में लगाया जाएगा। एक अक्तूबर से यह कैंप लगाया जाएगा। जो भी महिला पहलवान कैंप में शामिल नहीं होगी उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया जाएगा।

नोटिस का ठोस जवाब नहीं देने पर उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी। महिला पहलवानों के इंकार के बाद पिछले दो बार से यह कैंप रद्द होता आ रहा है। ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक, विश्व चैंपियनशिप मेडलिस्ट विनेश फोगाट समेत कई महिला पहलवानों ने कोरोना के चलते कैंप में भाग लेने से इंकार कर दिया था। कैंप में शामिल हो वरना कार्रवाई के लिए रहो तैयार

कई महिला पहलवानों ने साई सेंटर के साथ लगते हज हाउस में बने कोविड अस्पताल से खतरा बताया था। हालांकि कुश्ती संघ का कहना है कि कैंप में साई की एसओपी के अनुसार, सारी व्यवस्थाएं होंगी। सभी के कोविड टेस्ट होंगे। पहलवानों को सिर्फ हॉस्टल से ट्रेनिंग हॉल तक जाना है। कुश्ती संघ के एक अधिकारी का कहना है कि सिर्फ कुछ पहलवान ही कैंप में आने को राजी नहीं है। बाकी कई पहलवान ट्रेनिंग करना चाहती हैं। अब दूसरों के बदले ट्रेनिंग की इच्छुक पहलवानों का कैंप रोका नहीं जा सकता है। कैंप में नहीं आने वाले पहलवानों को जवाब देना होगा।

सोनीपत में आज से शुरू होगा अभ्यास सोनीपत में लगे पुरुष पहलवानों के कैंप में मंगलवार से अभ्यास शुरू होगा। पहलवानों का 14 दिन का एकांतवास मंगलवार को समाप्त हो रहा है। यही नहीं कैंप में शामिल नहीं होने वाले पहलवानों के स्थान पर दूसरे पहलवानों को भेजा जा रहा है, लेकिन इनके बदलाव को अब तक मंजूरी नहीं मिली है। कैंप में इस वक्त बजरंग समेत 14 पहलवान हैं। ऐसे में उनके साथ प्रैक्टिस करने वाले पहलवान नहीं होने की समस्या खड़ी हो गई है।

 





अन्य सम्बंधित खबरें