news-details

धोनी की टीम को 5 विकेट से मिली जीत, डु प्लेसिस ने चौका मार टीम को जीत दिलाई.

कोरोना वायरस के कहर के बीच 6 महीने देरी से सही, लेकिन क्रिकेट की सबसे पॉपुलर लीग आईपीएल की वापसी शनिवार को हो गई. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर से हुआ. रायडू की बेहतरीन 71 रन की पारी की बदौलत सीएसके ने मुंबई को शुरुआती मैच में पांच विकेट से मात दी. इसके साथ ही सीएसके ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले पांच मैचों से चलता आ रहा अपना हार का सिलसिला भी तोड़ दिया.

सीएसके के कप्तान एमएस धोनी ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए बुलाया. मुंबई इंडियंस की शुरुआत शानदार रही. धोनी ने पहला ओवर दीपक चहर को दिया. रोहित ने इस सीजन की पहली ही गेंद पर चौका मार दीपक का अच्छा स्वागत किया. रोहित के जोड़ीदार क्विंटन डी कॉक का बल्ला भी चल गया और उन्होंने भी इस ओवर में एक चौका मारा.

धोनी ने गेंदबाजी में बदलाव करते हुए पांचवां ओवर लेग स्पिनर पीयूष चावला दिया. पीयूष ने तीसरी ही गेंद पर धोनी के फैसले को सही ठहराते हुए रोहित को आउट कर दिया. इसके बाद डी कॉक भी ज्यादा देर टिक नहीं पाए और अगले ओवर में सैम कुरैन की गेंद पर आउट हो गए. डी कॉक ने पांच चौकों की मदद से 33 रन बनाए और 20 गेंदें खेलीं. स्ट्रेटिजिक टाइम आउट तक मुंबई ने नौ ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 83 रन बना लिए. लौटने के दूसरे ओवर में यानी पारी के 11वें ओवर की आखिरी गेंद पर सूर्यकुमार यादव (17 रन, 16 गेंदें, 2 चौके) दीपक चहर की गेंद पर बाउंड्री पर सैम कुरैन के हाथों लपके गए.

इसके बाद फॉर्म में चल रहे सौरभ तिवारी को 42 रन की पारी और तूफानी बल्लेबाज हार्दिक पांड्या को फाफ डु प्लेसिस की शानदार फील्डिंग के कारण पवेलियन लौटना पड़ा. डु प्लेसिस ने दोनों कैच रवींद्र जडेजा की गेंद पर लपके. हार्दिक के भाई क्रूणाल पांड्या सिर्फ तीन रन ही बना सके. फिर गेंदबाजी करने आए नगिदी ने एक ही ओवर में पोलार्ड (18), जेम्स पैटिनसन (11) को आउट कर मुंबई की बड़े स्कोर की उम्मीदे को खत्म कर दिया. मुंबई इंडियंस ने आखिरी 6 ओवरों में 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 41 रन बनाए. आखिरी ओवरों में जल्दी विकेट गंवाने का खामियाजा ही था कि टीम बेहतरीन शुरुआत के बावजूद 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 162 रन बना पाई.

163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही. पहले ही ओवर में शेन वाटसन 4 रन बनाकर बोल्ट का शिकार बन गए. दूसरे ओवर में ओपनर मुरली विजय भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. डु प्लेसिस ने चौका मार टीम को जीत दिलाई.





अन्य सम्बंधित खबरें