news-details

रायगढ़ एनएसयूआई ने लॉकडाउन में विद्यार्थियों को होने वाले समस्या के संबंध में जिला कलेक्टर एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष आरीफ हुसैन के नेतृत्व में सौंपा ज्ञापन....

छत्तीसगढ़ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए शासन एवं प्रशासन की सहमति से पूरे प्रदेश में लॉक डाउन करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान राजकीय एवं राष्ट्रीय स्तर पर परीक्षाओं का आयोजन होना है जिसमें 23 सितंबर को छत्तीसगढ़ में इंजीनियरिंग कॉलेज की काउंसलिंग होनी हैं जिसके पश्चात तत्कालीन समय से 29 सितम्बर 2020 संध्या 05:00 बजे तक उक्त महाविद्यालय में छात्रों को प्रवेश लेना हैं। यह काउंसलिंग राजकीय शिक्षा प्रणाली की चयन प्रक्रिया है।

चूंकि राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन द्वारा सख्त लॉकडाउन लगाया जा रहा है, इसके अलावा छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन के दौरान यू.जी.सी द्वारा दो परीक्षाएं आयोजित होनी है, जिनमे 24 सितंबर 2020 से नेट (NET) की परीक्षाए प्रारंभ हो रही है, जो कि 8 नवंबर 2020 तक कुल 8 परीक्षाएं होंगी, नेट (NET) की पहली परीक्षा 24 सितंबर 2020 एवं दूसरी 25 सितंबर 2020 को आयोजित हो रही है साथ ही 28 सितंबर 2020 को लॉ छात्रों हेतु क्लैट (CLAT) की परीक्षाओं का आयोजन होना है, इन दोनों के परीक्षा केंद्र रायपुर, (भिलाई) दुर्ग एवं बिलासपुर जिले में बनाए गए हैं।

इस पर रायगढ़ एनएसयूआई ने जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर यह मांग किया कि इस महामारी के दौरान इन परीक्षाओं का आयोजन होना प्राथमिकता से समय के प्रतिकूल है परंतु प्रशासन द्वारा यदि इस तरह की परीक्षाओं का आयोजन किया जा रहा है तो लॉकडाउन के दौरान परीक्षार्थियों एवं उनके पालकों को परीक्षा केंद्र जाने हेतु विशेष छूट दी जाए एवं उचित होने पर सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। व रायगढ़ एनएसयूआई ने जिला कलेक्टर से मांग करके यह अनुरोध किया कि इस महत्वपूर्ण विषय पर गंभीरता से विचार विमर्श कर छात्रों के हित में तत्काल उचित फैसला लेकर राहत प्रदान किया जाए व लॉकडाउन के दौरान आयोजित होने वाली निम्नलिखित परीक्षाओं के संबंध में जिला प्रशाशन वो सभी जरूरी प्रबन्ध व व्यवस्था करें जिसके रायगढ़ में हो रहे कड़े लॉकडाउन में परिक्षार्थियों व छात्रों को दिक्कत का सामना न करना पड़े। आज के इस कार्यक्रम में एनएसयूआई विधानसभा अध्यक्ष व आरीफ हुसैन व डिग्री कॉलेज अध्यक्ष अखलाक खान रायगढ़ एनएसयूआई विधानसभा महासचिव शाकिब अनवर विधानसभा सचिव मनी चंदेल, लोकेश देवांगन , नताशा भटपहरे,अजय नेताम सहित अन्य एनएसयूआई कार्यकर्ता उपस्थित थे।




अन्य सम्बंधित खबरें