news-details

प्लास्टिक झिल्ली में मिला नवजाद शिशु, पुलिस ने अज्ञात के ख़िलाफ दर्ज किया मामला.

खल्लारी थाना अंतर्गत ग्राम खुटेरी में एक नवजात शिशु प्लास्टिक झिल्ली में पाये जाने पर अज्ञात व्यक्ति पर मामला दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार 22 सितम्बर 2020 को करीब 12.30 बजे गाँव के कांतिलाल के ब्यारा के गांव के कुछ बच्चे करेला तोडने गये थे. जो करेले के नार झूंड के अंदर छोटा बच्चा पड़ा हुआ देखे.

इसके बाद बच्चे चिल्लाते हुए आए जिसे सुनकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता हीरा साहू और बिरन ध्रुव एवं दयाबाई देखने गये जहां बच्चे के रोने की आवाज आई. तब वे लोग जाकर देखे की कांतिलाल के ब्यारा के पीछे झाडी में एक नवजात बच्चा (लडका) बिना कपडे के प्लास्टिक झिल्ली में नारफूल सहित पड़ा था. इसके बाद उन्होंने इसकी सुचना पंचयात को भेजी तो पूर्व सरपंच चमन ध्रुव रोजगार सहायक धनेश्वर साहू, पंच संतोष ध्रुव व गांव के मितानिन त्रिवेणी शुक्ला, सुलोचनी साहू, मीना ध्रुव व गांव के अन्य लोग आये तथा डायल 112 को सूचना देकर पुलिस को सूचना दिये.

सूचना पर पुलिस एवं डायल 112 के आने पर उक्त नवजात शिशु पुलिस व तीनों मितानिन तत्काल उपचार हेतु अस्पताल के लिये रवाना किये.

बताया गया कि कोई अज्ञात व्यक्ति द्वारा नवजात शिशु को पैदा होने के पश्चात अपने देखरेख में न रखकर परित्याग करने के उद्देश्य से शिशु को झिल्ली में डालकर कांतिलाल के ब्यारा के पीछे करेले के नार झूंड के अंदर फेंक दिया. मामले में पुलिस ने प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध धारा 317 भादवि एवं किशोर अधिनियम 2015 की धारा 75 का घटित होना पाये जाने से अज्ञात के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है. 




अन्य सम्बंधित खबरें