news-details

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हराया

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 16 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही राजस्थान ने जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की. राजस्थान ने पहले खेलते हुए स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन के अर्धशतकों की बदौलत 20 ओवर में 216 रन बनाए थे. इसके जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम निर्धारित ओवरों में 200 रन ही बना सकी.

इस मैच में राजस्थान की पारी के अंतिम ओवर में सिर्फ दो गेंदो में 27 रन बनाने वाले आर्चर ने कहा, "जीत कर काफी अच्छा लग रहा है और शारजांह का छोटा मैदान काफी शानदार है. यहां पर इससे ज्यादा कुछ सोचा नहीं जा सकता है. इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजी काम नहीं करेगी. मैं कहना चाहूंगा कि हमने अच्छी शुरुआत की है."

आर्चर ने आगे कहा कि मैंने गेंदबाज़ी के दौरान वैरिएशंस का काफी अच्छे से इस्तेमाल किया. शारजांह में दूसरी पारी में काफी ओस थी. इस मैदान पर आने वाले मैच भी कुछ इसी तरह के होंगे.

गौरतलब है कि इस मैच में चार छक्के लगाने वाले जोफ्रा आर्चर ने आखिरी ओवर में अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली. चार ओवर में 26 रन देकर एक विकेट लेने वाले आर्चर ने आठ गेंदो में नाबाद 27 रन बनाए. उन्होंने चेन्नई के तेज़ गेंदबाज़ लुंगी नगिदी के सामने आखिरी ओवर में चार गगनचुंबी छक्के जड़े.

जोफ्रा आर्चर ने इस तरह बनाए दो गेंदो में 27 रन दरअसल, 19 ओवर में राजस्थान का स्कोर सात विकेट के नुकसान पर 186 रन था. इसके बाद चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी आखिरी ओवर में गेंद लुंगी नगिदी को सौंपी. नगिदी के सामने आर्चर ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा. इसके बाद अगली गेंद पर भी आर्चर ने छक्का लगा दिया. इसके बाद नगिदी ने अगली गेंद नो बॉल फेंकी, आर्चर ने इसपर भी छक्का जड़ दिया. इस तरह इस गेंद पर सात रन मिले. इसके बाद नगिदी ने अगली भी गेंद भी नो बॉल फेंकी, जिसपर आर्चर ने दोबारा छक्का लगा दिया. इस तरह इस गेंद पर भी सात रन मिले. इसके बाद नगिदी ने वाइड गेंद डाली. इस तरह आर्चर ने सिर्फ दो गेंदो में 27 रन बना डाले.





अन्य सम्बंधित खबरें