news-details

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया

आईपीएल के 13 वें सीजन का 12 वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। कोलकाता ने राजस्थान को 175 रन का टारगेट दिया था। जवाब में राजस्थान 9 विकेट पर  रन ही बना सकी। राजस्थान के 8 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। कोलकाता के जीत के हीरो शिवम मावी (2 विकेट) और कमलेश नागरकोटी (2 विकेट) जीत के हीरो रहे। राजस्थान की इस सीजन में यह पहली हार है। वहीं, आईपीएल में पहली बार कोरोना नियम भी टूटा।

आईपीएल में पहली बार कोरोना नियम टूटा कोलकाता की बल्लेबाजी के दौरान तीसरे ओवर में आईपीएल में पहली बार कोरोना नियम टूटा। राजस्थान के फील्डर रॉबिन उथप्पा ने जयदेव उनादकट की बॉल पर बल्लेबाज सुनील नरेन का कैच छोड़ा था। इसके बाद उन्होंने गलती से बॉल पर लार लगा दिया। कोरोना के कारण आईसीसी ने बॉल पर लार लगाना बैन किया है। हर पारी में टीम को लार लगाने पर दो बार वार्निंग दी जाती है। तीसरी बार में जुर्माने के तौर पर विपक्षी टीम के खाते में 5 रन जोड़ दिए जाते हैं।

स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन सस्ते में लोटे पिछले मैच के हीरो कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। स्मिथ (3) को पैट कमिंस ने आउट किया। वहीं, सैमसन (8)को शिवम मावी ने आउट किया। जोस बटलर भी 21 रन ही बना सके। उन्हें शिवम मावी ने आउट किया।

केकेआर ने 6 विकेट पर 174 रन बनाए कोलकाता ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 174 रन बनाए। शुभमन गिल (47) और इयोन मोर्गन (34) के अलावा आंद्रे रसेल ने 24 और नीतीश राणा ने 22 रन की पारी खेली। राजस्थान के लिए जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए। वहीं, अंकित राजपूत, टॉम करन, राहुल तेवतिया और जयदेव उनादकट ने 1.1 विकेट लिया।

आखिरी 5 ओवरों में कोलकाता ने बनाए 54 रन कोलकाता ने आखिरी 5 ओवरों में 54 रन बनाए। इयोन मोर्गन ने पारी को तेजी से आगे बढ़ाया और 23 बॉल पर नाबाद 34 रन की पारी खेली। अपनी पारी में मोर्गन ने 2 छक्के और एक चौका लगाया। कमलेश नागरकोटी भी 8 रन बनाकर नॉटआउट रहे।





अन्य सम्बंधित खबरें