news-details

किसी दूसरे के WhatsApp स्टेट्स को ऐसे करें डाउनलोड! ऐप में जुड़े कई नए बेहतरीन फीचर्स.

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के बढ़ते यूज को देखते हुए कंपनी ने ऐप में कई सारे नए फीचर्स शामिल किए हैं. WhatsApp के नए अपडेट में आपको अलवेज म्यूट (Always Mute), नई स्टोरेज UI, टूल्स और मीडिया गाइडलाइंस (Media Guidelines) जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा व्हाट्सऐप की ओर से अभी भी बहुत सारे फीचर्स की बीटा वर्जन पर टेस्टिंग की जा रही है. पहले एंड्रॉयड यूजर्स को इन फीचर्स को दिया जाएगा. अगर आपको किसी का स्टेट्स डाउनलोड करना हो तो इन स्टेप्स से आप वो भी कर सकते हैं. आइए बताते हैं कि इन फीचर से यूजर्स को कितना फायदा होगा.

ऐसे करें किसी और का स्टेट्स डाउनलोड

इस ट्रिक की मदद से आप आसानी से Whatsapp स्टेटस को डाउनलोड कर सकते हैं. यह ट्रिक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए है. व्हाट्सऐप स्टेटस डाउनलोड करने के लिए फोन में Status downloader for Whatsapp ऐप इंस्टॉल करना पड़ता है. इसके बाद आप जैसे ही ऐप ओपन करेंगे, तो दो आप्शन दिखेंगे. जिसमें पहला टू चैट और दूसरा स्टेटस डाउनलोडर है. इनमें से दूसरे स्टेटस डाउनलोडर पर क्लिक करें. क्लिक करते ही लोगों के शेयर किए गए फोटो और वीडियो दिखेंगे. अब आप जिस फोटो या वीडियो को डाउनलोड करना चाहते हैं, उस पर क्लिक करें. क्लिक करते हैं फोटो या वीडियो फाइल मैनेजर में मौजूद स्टेटस डाउनलोडर फोल्डर में जाकर स्टोर हो जाएगी.

Always Mute- इस फीचर के जरिए व्हाट्सऐप यूजर्स किसी चैट को एक साल के लिए म्यूट कर पाएंगे. नया फीचर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट्स दोनों के लिए काम करेगा. WABetaInfo ने यह भी बताया है कि यह फीचर तुरंत नहीं दिखता है और हो सकता है कि कुछ दिनों में यह इनेबल हो जाए.

Storage Usage UI- रिपोर्ट में बताया गया है कि यह फीचर पिछली बीटा अपडेट के साथ जारी किया गया था. वॉट्सऐप 2.20.201.10 बीटा वर्ज़न इस्तेमाल कर रहे कई यूजर्स का कहना है कि यह फीचर उन्हें अभी नहीं मिला है. हम भी बीटा ऐप इस्तेमाल कर रहे हैं लेकिन फिलहाल हमें नया यूजर इंटरफेस डिजाइन नहीं दिख रहा है.

Media Guidelines- इसके अलावा पब्लिक बीटा टेस्टिंग के लिए Media Guidelines फीचर को भी इनेबल कर दिया गया है. मीडिया गाइडलाइंस में स्टिकर्स अलाइनमेंट और वीडियो, जिफ और इमेज के साथ टेक्स अपडेट करने का भी फीचर मिलेगा. साथ ही एक और फीचर आने वाला है जिसका नाम हाइडिंग वॉयस और वीडियो कॉल यानी अपने वीडियो या वॉयस कॉल को छिपाने का फीचर. यह फीचर भी अभी हमें नहीं मिला है और अगले कुछ दिनों में यह फीचर मिलने की उम्मीद है.





अन्य सम्बंधित खबरें