news-details

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सभी जिलों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों से चर्चा की

बिलासपुर

गोधन न्याय योजना एवं गोठान निर्माण में प्रगति लाने के दिए निर्देश 

पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंह देव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने गोधन न्याय योजना एवं गोठान निर्माण में प्रगति लाने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए।

मंत्री टी.एस.सिंह देव ने कृषि विभाग की समीक्षा के दौरान कहा कि गोधन न्याय योजना में प्रगति लाए। यह शासन की महत्वाकांक्षी योजना है एवं यह योजना ग्रामीणों के लिए लाभप्रद साबित हो सके इसके लिए सतत प्रयास की आवश्यकता है। उन्होंने कहा की ग्रामीण आजीविका का एक महत्वपूर्ण हिस्सा इस योजना से पूर्ण होता है।

उन्होंने वर्मी टैंक निर्माण पर भी जोर दिया एवं सभी जिलों से अद्यतन प्रगति ली। उन्होंने वर्मी टैंक में केंचुओं की उपलब्धता और उपयोग पर भी चर्चा की। मंत्री  सिंह ने जैविक खाद की आकर्षक पैकेजिंग कर बिक्री की बात भी कही।

महात्मा गांधी नरेगा के तहत प्रगतिरत एवं नए गोठान  चिन्हांकन की भी समीक्षा की। अपूर्ण गोठान शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। मनरेगा के तहत सृजित मानव दिवस की समीक्षा के दौरान निर्देश दिए कि अधिक से अधिक लोगों को रोजगार  उपलब्ध कराया जाय। उन्होंने ग्रामीणों की बेहतरी के लिए सतत प्रयास करने कहा। इसके अलावा मंत्री सिंहदेव ने नरवा कार्यक्रम, चारागाह की प्रगति की समीक्षा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत मिशन एवं एस आर एल एम की भी समीक्षा की।


ad

loading...