news-details

फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' के 25 साल पूरे, लंदन में लगेगी शाहरुख खान और काजोल की कांस्य मूर्तियां

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान भले ही दो साल से बड़े पर्दे से नदारद हो, लेकिन उनकी सख्शियत और पॉपुलैरिटी उन्हें सुर्खियों में ही ला ही देती है. शाहरुख खान और काजोल की 25 साल पुरानी फिल्म ने भारतीय सिनेमा में इतिहास रच दिया है. जी हां. हम बात कर रहे हैं 25 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' की, जिसे आप डीडीएलएजे के नाम से भी जानते हैं.

डीडीएलएजे की जलवा लोगों के बीच आज भी बरकरार है. फिल्म 20 अक्टूबर 1995 को रिलीज हुई थी और मंगलवार को अपने 25 साल पूरे कर लेगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक फिल्म के 25 साल पूरे होने पर लंदन में सेलिब्रेशन किया जाएगा और इसकी सिल्वर जुबली मनाई जाएगी. इसके साथ ही लंदन के लिसेस्टर स्क्वायर पर शाहरुख खान और काजोल की कांस्य की मूर्तियां लगाई जाएंगी.



डीडीएलजे ने रचा इतिहास

यूनाइटेड किंगडम में पहली बार किसी भारतीय फिल्म ने ऐसी जगह बनाई है. ये बॉलीवुड इतिहास में दर्ज होगा. डीडीएलजे पहले भी कई इतिहास रच चुकी है. यह भारतीय सिनेमाघरों में काफी लंबे वक्त चलने का रिकॉर्ड बना चुकी है. इसकी पॉपुलैरिटी आज भी लोगों के सिर चढ़कर बोलती है. इस फिल्म के कई स्टेप और सीन आज भी मीम के तौर पर इस्तेमाल किए जाते हैं.

शाहरुख खान-काजोल की जोड़ी सुपरहिट

फिल्म के सुपरहिट होने के बाद से काजोल और शाहरुख की जोड़ी को हिट माने जाने लगा और तबसे लेकर आजतक दोनों कई फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं. फिल्म को आदित्य चोपड़ा ने डायरेक्ट किया था और इसकी कहानी भी उन्होंने लिखी थी. शाहरुख और काजोल के अलावा फिल्म में अमरीश पुरी, अनुपम खेर, फरीदा जलाल और मंदिरा बेदी जैसे बेहतरीन कलाकार थे.





अन्य सम्बंधित खबरें