news-details

कोलकाता को 8 विकेट से हराकर टॉप-2 में पहुंची बेंगलुरु, जानिए कौन रहा मैच का हीरो

इंडियन प्रीमियर लीग में बुधवार को हुए 39वें मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से करारी शिकस्त दी। इस जीत के साथ ही विराट की टीम ने अंकतालिका में भी छलांग लगाई और मुंबई को नीचे धकेलते हुए खुद दूसरे पायदान पर काबिज़ हो गई है।

कोलकाता ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए सीजन का सबसे छोटा 85 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में आरसीबी ने 13.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 85 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इससे पहले 37वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स को 126 रन का टारगेट दिया था।

आरसीबी के लिए देवदत्त पडिक्कल ने 25, एरॉन फिंच ने 16, गुरकीरत सिंह ने 21 और विराट कोहली ने 18 रन की पारी खेली। केकेआर के लिए लोकी फर्ग्यूसन ने एक विकेट लिया। फिंच को फर्ग्यूसन ने विकेटकीपर दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट कराया, जबकि पडिक्कल को पैट कमिंस ने रनआउट किया। बेंगलुरु के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सिराज ने चार ओवर में आठ रन देकर तीन विकेट लिये। एक समय उनका गेंदबाजी विश्लेषण दो ओवर, दो मेडन, तीन विकेट था। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (15 रन देकर दो) और ऑफ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर (14 रन देकर एक) ने उनका अच्छा साथ दिया।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की टीम पर आरसीबी के गेंदबाज कहर बनकर टूटे और 20 ओवर में केवल 84 रन ही बनाने दिया। पहले खेलते हुए केकेआर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 84 रन बनाये. कोलकाता की ओर से सबसे अधिक 30 रन मॉर्गन ने बनाये।





अन्य सम्बंधित खबरें