news-details

सारंगढ़ में तीन अलग अलग ग्रामीण इलाकों से आई पी एल मैच में सट्टा लगाने वाले बुकी गिरफ्तार....11 लाख 50 हज़ार लगा था दांव..57000 नगदी भी जप्त.... बड़ी मछलियाँ अभी भी जाल से बाहर..!

सारंगढ़ में भी आई पी एल का खुमार जोरों पर है, एक तरफ कोरोना में लोगों के मनोंरजन का माध्यम होने के साथ साथ मैच में दांव लगाने वालों की भी कमी नही है।

पुलिस को मुखबीर द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग मैच में हार जीत के साथ विकेट, रन, के ऊपर दांव लगवा रहे हैं , जिस पर 24 अक्टूबर की शाम पंजाब और हैदराबाद के मध्य चल रहे क्रिकेट आईपीएल मैच में ग्राम दानसरा में कमल मालाकार पिता तेजराम मालाकार उम्र 27 वर्ष दानसरा बेरियर के पास सट्टा खिला रहा है , उसके कब्जे से एक मोबाइल एक पेन 3 लाख 50 हजार का सट्टा पट्टी नगदी 16 हजार 500 रुपए पुलिस द्वारा जप्त किया गया है।

दूसरे केस में ग्राम बटऊपाली के परेश पटेल पिता मधुसूधन पटेल उम्र 26 वर्ष मेन रोड के पहले दांव लगवा रहा था, उसके कब्जे से 01 मोबाइल 01 पेन व 4 लाख रुपये का सट्टा पट्टी नगद 22 हजार 7 सौ 50 रुपए जप्त किया गया।

तीसरा प्रकरण ग्राम बड़े घोटला के अंशु साहू पिता जय गोपाल साहू उम्र 24 वर्ष बड़े घोटला का है, जो मेन रोड किनारे तालाब के पास सट्टे में दांव लगवा रहा था जिससे एक मोबाइल एक पेन व 400000 रुपये का सट्टा पट्टी नगदी 17 हजार 7 सौ पचास रूपये जप्त कर तीनो पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध क्रमसः सार्वजनिक द्युत अधिनियम के तगत कार्रवाई किया गया है।


बड़ी मछलियों तक पहुंच कब ?:-

पुलिसी की कार्यवाही वाकई काबिलेतारीफ है जिसने ग्रामीण अंचलों से अनैतिक सट्टे पर कार्यवाही कर सटोरियों में ख़ौफ़ का माहौल पैदा की, परन्तु लोगों की माने तो ये तो सिर्फ छोटे एजेंट हैं मुख्य खाईवाल कोई और है, जिस पर पहुंचना अभी बाकी है।

सूत्रों के अनुसार आईपीएल के साथ साथ कल्याण, भूतनाथ, राजधानी सट्टा मटका का खेल सारंगढ़ में अनवरत चलते आ रहा है, जिसके 3 से 4 बड़े खाईवाल हैँ, उन तक कानून के हाथ कब तक पहुंच पाते हैं देखना बाकी है। बहरहाल इस कार्यवाही से सटोरियों के हौसले जरूर पस्त हुवे हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें