news-details

कोविड-19 की तमाम बंदिशों और प्रशासन की गाइडलाइन के बीच दशहरा का पर्व सादगी पूर्ण ढंग से मनाया गया

कोविड-19 की तमाम बंदिशों और प्रशासन की गाइडलाइन के बीच दशहरा का पर्व सादगी पूर्ण ढंग से मनाया गया । रामलीला का संक्षिप्त मंचन किया गया मात्र 10 फीट के रावण का दान करते हुए जोरदार आतिशबाजी की गयी। नगर पंचायत अध्यक्ष आत्माराम यादव ने नगर वासियों को विजयदशमी की बधाई दी।

कोविड-19 के गाइडलाइन के चलते इस बार पिथौरा में प्रसिद्ध नवरात्र पर्व भी फीका सा रहा और दशहरा पर्व में भी सादगी पूर्ण ढंग से परंपरा का निर्वहन मात्र किया गया । वर्षों से चली आ रही रामलीला में कटौती करते हुए केवल रावण वध का मंचन किया गया प्रतिवर्ष अनुसार विशिष्ट योगदान के लिए वरिष्ठ जनों का सम्मान किया गया नगर पंचायत अध्यक्ष आत्माराम यादव ने जीवराखन निषाद, प्रेमलाल सिन्हा, हरदेव निर्मलकर, अनूप दीक्षित, शिवशंकर पटनायक,रामू तिवारी, प्रकाश यादव को शाल श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। शीतला समाज की ओर से दशहरा पर्व को सफलतापूर्वक एवं गौरवपूर्ण आयोजित करने के लिए शीतला समाज ने दशहरा समिति के अध्यक्ष आत्माराम यादव का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया।

इस अवसर पर नगर पंचायत अध्यक्ष आत्माराम यादव ने नगर वासियों को दशहरा की शुभकामनाएं देते हुए कहां की शीतला समाज से जिम्मेदारी प्राप्त होने के बाद करोना को देखते हुए संक्षिप्त आयोजन किया गया है किंतु आने वाले वर्षों में इसे भव्य स्वरूप प्रदान किया जाएगा ग्राम सभा से शीतला समाज के अध्यक्ष प्रेमलाल सिन्हा ने कहा कि महामारी के इस दौर में हमें शासन की गाइड लाइन का सम्मान करना है और अपनी संस्कृति तथा परंपरा का निर्वाह भी करना है कार्यक्रम का संचालन साहित्यकार शिव शंकर पटनायक ने किया एवं आभार प्रदर्शन करते हुए दशहरा उत्सव समिति के सचिव स्वप्निल तिवारी ने कहा कि करोना काल में जबकि आयोजन ही खटाई में था निराशा के वातावरण में उत्साह का संचार करते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष आत्मा राम यादव ने विशेष रूचि लेकर आयोजन को भव्य रूप प्रदान किया जिसके लिए नगर पंचायत और दशहरा उत्सव समिति बधाई के पात्र हैं कार्यक्रम को सफल बनाने में संरक्षक कुलवंत खनूजा,उमेश दीक्षित, पुहुप लाल तारक, सोहन निर्मलकर,दिनेश दीक्षित,मन्नूलाल ठाकुर,समिति के कोषाध्यक्ष आकाश महांती उपाध्यक्ष तरुण पांडेय, काशीराम शर्मा ,राजू सिन्हा, टेकू साहू,विकास शर्मा,लोकेश ध्रुव ,माखन सिंहा, रामचंद्र सिंहा,सुरेन्द्र सलुजा,पवन अग्रवाल शामिल थे।




अन्य सम्बंधित खबरें