news-details

भारतीय खेल प्राधिकरण-साई जर्मनी में बैडमिंटन खिलाड़ियों के क़्वारंटीन समय के दौरान होटल में ठहरने और खाने-पीने का खर्च वहन करेगा

भारतीय खेल प्राधिकरण-साई बैडमिंटन खिलाड़ियों अजय जयराम और शुभांकर डे के जर्मनी में क़्वारंटीन समय के दौरान होटल में ठहरने और खाने-पीने का खर्च वहन करेगा। प्राधिकरण मानवीय आधार पर 30 अक्टूबर से 10 नवंबर की अवधि में होने वाले खर्चों का भुगतान करेगा। साई इन दोनो खिलाड़ियों के होटल में ठहरने और खाने-पीने के खर्च के लिए कुल 1.46 लाख रुपये का भुगतान करेगा। इस राशि का 90 प्रतिशत हिस्सा तुरंत जारी किया जायेगा।

दोनों खिलाड़ियों को इस सप्ताह जर्मनी के सारब्रकेन में सारलोर्लक्स ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में भाग लेना था, लेकिन लक्ष्य सेन के साथ प्रशिक्षण लेने के कारण दोनों खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। लक्ष्य पहले ही इस टूर्नामेंट से बाहर हो गये थे। जर्मनी पहुंचने पर अजय जयराम और शुभांकर डे की कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों ने लक्ष्य के साथ प्रशिक्षण लिया था । लक्ष्य के प्रशिक्षक डी.के. सेन की कोविड जांच रिपोर्ट 27 अक्टूबर को पॉज़िटिव आई थी। लक्ष्य के साथ निकट संपर्क के कारण दोनों खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गए, जिससे दूसरे खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरा न हो और टूर्नामेंट के संचालन में बाधा न आए।

भारतीय खेल प्राधिकरण फ्रैंकफर्ट में भारतीय वाणिज्य दूतावास के साथ लगातार संपर्क में है ताकि दोनों खिलाड़ियों के साथ उत्पन्न हुई स्थिति से निपटने के लिये सहायता की जा सके।




अन्य सम्बंधित खबरें